32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : 265 सड़क योजना को मिली केंद्र सरकार की स्वीकृति

रांची : केंद्र सरकार ने 265 सड़क योजना को स्वीकृति दी है. स्वीकृति देने के बाद इससे झारखंड सरकार को अवगत करा दिया गया है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इन सड़कों को स्वीकृति दी गयी है. इसके तहत राज्य में 700 किमी से अधिक सड़क बनेगी. वहीं 265 करोड़ रुपये से अधिक राशि […]

रांची : केंद्र सरकार ने 265 सड़क योजना को स्वीकृति दी है. स्वीकृति देने के बाद इससे झारखंड सरकार को अवगत करा दिया गया है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इन सड़कों को स्वीकृति दी गयी है.
इसके तहत राज्य में 700 किमी से अधिक सड़क बनेगी. वहीं 265 करोड़ रुपये से अधिक राशि खर्च होगी. इसका डीपीआर पहले ही झारखंड से केंद्र सरकार को भेजा गया था. ये वैसी सड़कें हैं, जो गांवों में स्थानीय वाहनों के परिचालन के लिए बनती है. सड़क निर्माण पर प्रति किमी 35 लाख रुपये खर्च आने का अनुमान है.
जल्द शुरू होगा काम
झारखंड में केंद्र सरकार से इस योजना की स्वीकृति मिलने का इंतजार किया जा रहा था. अब जल्द ही इन सारी योजनाअों का टेंडर किया जायेगा. झारखंड स्टेट रूरल रोड डेवलपमेंट अथॉरिटी की अोर से टेंडर निष्पादन के बाद काम शुरू कराया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक एक-दो माह में केंद्र से और योजनाएं मिलनी है. नयी योजनाअों के आने के पहले ही इन सारी योजनाअों पर काम शुरू करा देने की योजना तैयार की गयी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें