32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब हाइटेक आश्रय गृह में रहेंगे रांची के बेघर

रांची : रांची नगर निगम द्वारा रिम्स परिसर में बनाये गये हाइटेक आश्रय गृह का उदघाटन रविवार को मेयर आशा लकड़ा ने किया. इस दौरान महापौर ने कहा कि शहर के सभी 12 आश्रय गृहों को हाइटेक किया जायेगा. यहां शहर में रहनेवाले ऐसे लोग, जिनके पास अपना रहने का ठिकाना नहीं है, वे यहां […]

रांची : रांची नगर निगम द्वारा रिम्स परिसर में बनाये गये हाइटेक आश्रय गृह का उदघाटन रविवार को मेयर आशा लकड़ा ने किया. इस दौरान महापौर ने कहा कि शहर के सभी 12 आश्रय गृहों को हाइटेक किया जायेगा. यहां शहर में रहनेवाले ऐसे लोग, जिनके पास अपना रहने का ठिकाना नहीं है, वे यहां रात्रि विश्राम कर सकते हैं. इस अवसर पर डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, नगर आयुक्त मनोज कुमार, अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद, उप नगर आयुक्त संजय कुमार आदि उपस्थित थे.
ठहरने वाले लोगों को नहीं होगी किसी चीज की कमी
इस आश्रय गृह में रहनेवाले लोगों को किसी चीज की कमी नहीं होगी. यहां 18 बेड लगाये गये हैं. इसमें कंबल से लेकर गद्दा, रूम हीटर व मच्छरदानी तक की व्यवस्था की गयी है. यहां रहनेवाले लोगों का सामान चोरी न हो जाये, इसके लिए बेड के ही निचले हिस्से में बक्सा बनाया गया है. सिटी मिशन मैनेजर विकास कुमार की मानें, तो जल्द ही इस आश्रयगृह के प्रवेश द्वार के समीप सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जायेगा, ताकि संदिग्ध लोगों का जमावड़ा यहां न लगे.
सप्ताह में तीन दिन नगर निगम की टीम करेगी जांच
हाइटेक आश्रय गृह में रहनेवालों की सुविधा के लिए दिन और रात में दो बार पीसीआर की टीम यहां की निरीक्षण करेगी. इसके अलावा व्यवस्था में गड़बड़ी न हो, इसके लिए निगम के सिटी मिशन मैनेजर व इंफाेर्समेंट टीम सप्ताह में तीन दिन इसकी जांच करेगा.
फुटपाथ दुकानदारों के पुनर्वास का प्रयास होगा
आश्रय गृह का उदघाटन करने पहुंचे मेयर व डिप्टी मेयर को रिम्स के फुटपाथ दुकानदारों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा. फुटपाथ दुकानदारों ने मांग रखा कि निगम की टीम द्वारा जब मन तब उन्हें उजाड़ दिया जाता है. लेकिन बसाने की कोई पहल नहीं की जाती है. फुटपाथ दुकानदारों की इस मांग पर निगम अधिकारियों ने फुटपाथ दुकानदारों से कहा कि पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल निगम पहुंचे. उन्हें बसाने को लेकर ठोस कदम उठाया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें