36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : वट वृक्ष का रूप ले चुका है पंजाबी महासंघ : सुरेश

बैठक में हिस्सा लेंगे विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि रांची : राष्ट्रीय पंजाबी महासंघ की 45वीं कार्यकारिणी की बैठक छह जनवरी को दिन के 10 बजे से पंजाबी भवन में होगी. इसमें विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक प्रत्येक तीन माह में अलग-अलग स्थानों पर होती है. यह जानकारी महासंघ […]

बैठक में हिस्सा लेंगे विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि
रांची : राष्ट्रीय पंजाबी महासंघ की 45वीं कार्यकारिणी की बैठक छह जनवरी को दिन के 10 बजे से पंजाबी भवन में होगी. इसमें विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे.
महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक प्रत्येक तीन माह में अलग-अलग स्थानों पर होती है. यह जानकारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश मेहरा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी.
उन्होंने कहा कि देश के विभाजन के समय पंजाबी समाज बिखर गया था. पंजाबी समाज के लोग अलग-अलग प्रांतों में रोजी-रोजगार व व्यवसाय में जुट गये थे. महासंघ के प्रयास से आज पंजाबी महासंघ वट वृक्ष का रूप धारण कर लिया है. महासंघ के साथ आज देशभर के 159 पंजाबी संगठन जुड़ी हुई है. पंजाबी महासंघ का गठन 1996 में हुआ. वर्ष 2007-08 में इसका विस्तार किया गया. पंजाबी महासंघ का आज मैटिरिमोनियल वेबसाइट भी शुरू किया गया है. इसमें 5000 से अधिक लोग जुड़े हुए हैं.
महासंघ ने पंजाबी समुदाय को लेकर कई निर्देश जारी किये हैं. इसमें शादी में व्यर्थ की सजावट से बचने, विवाद दिन में संपन्न करने, भोजन व्यर्थ नहीं करने, सड़कों पर बारात निकालने से बचने आदि शामिल है. महासंघ की ओर से दो अक्तूबर को वृद्धा दिवस मनाया जाता है.
इसके अलावा अनाथ बच्चों व वृद्ध लोगों के लिए सहारा कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जल्द ही महासंघ की ओर से मोबाइल एप जारी किया जायेगा. मौके पर गुलशन अजमानी, डीके कपूर, पॉल शर्मा, दीपक जेरथ, राजेश खन्ना, सुधीर उग्गल, नरेश छावड़ा, अरुण चावला, मुकेश अग्रवाल, मुकुल तनेजा, अशोक, विनोद माकन, तिलक राज अजमानी समेत कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें