25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : आयुष्मान भारत के खिलाफ भूख हड़ताल

रांची : आयुष्मान भारत योजना के खिलाफ शनिवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता राजभवन के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे. प्रदेश सचिव राजन कुमार सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना एक बहुत बड़ा बीमा घोटाला है, जो केंद्र और राज्य सरकार की मिलीभगत से बीमा कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया […]

रांची : आयुष्मान भारत योजना के खिलाफ शनिवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता राजभवन के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे. प्रदेश सचिव राजन कुमार सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना एक बहुत बड़ा बीमा घोटाला है, जो केंद्र और राज्य सरकार की मिलीभगत से बीमा कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है. सरकार ने तो बीमा कंपनियों को झारखंड के 57 लाख परिवारों के इंश्योरेंस के प्रीमियम का पैसा दे दिया, परंतु निजी अस्पतालों को इलाज करने को नहीं कहा. बीमा कंपनी को बगैर इलाज के ही प्रीमियम के अरबों रुपये मिल रहे हैं.
जनता के पैसे की ये खुलेआम डकैती है. पार्टी ने स्वास्थ्य मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने, नि:शुल्क इलाज के लिए निजी अस्पतालों को अविलंब अप्रूवल व अादेश देने के साथ आयुष्मान कार्ड के बावजूद जिन मरीजों के इलाज में पैसा लगा है, उन्हें साधारण बीमा प्रक्रिया की तरह बीमा कंपनी से इलाज का खर्च वापस करवाने की मांग की है.
भूख हड़ताल में प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण मुंडा, पवन पांडेय, परवेज सहजाद, विजय सिंह, राजेश कुमार, कुणाल मिश्रा, यास्मिन लाल, डॉ अविनाश नारायण, अजय मेहता, वसीम अकरम, पीयूष झा ,मनोज बेदिया, राम नारायण भगत आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें