29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : कांग्रेस प्रदेश कमेटी का विस्तार नहीं हुआ और खड़ी हो गयी मीडिया कमेटी की फौज

12 प्रवक्ता, 36 जोनल प्रवक्ता व चार मीडिया पैनलिस्ट को दी गयी है जिम्मेदारी पार्टी में चर्चा, कार्यकर्ताओं को उपकृत करने का माध्यम बन गयी है मीडिया कमेटी रांची : एक साल से अधिक समय बीतने के बाद भी अब तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का विस्तार नहीं हो पाया है. वहीं, दूसरी तरफ मीडिया कमेटी […]

12 प्रवक्ता, 36 जोनल प्रवक्ता व चार मीडिया पैनलिस्ट को दी गयी है जिम्मेदारी
पार्टी में चर्चा, कार्यकर्ताओं को उपकृत करने का माध्यम बन गयी है मीडिया कमेटी
रांची : एक साल से अधिक समय बीतने के बाद भी अब तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का विस्तार नहीं हो पाया है. वहीं, दूसरी तरफ मीडिया कमेटी की फौज खड़ी कर दी गयी है.
मीडिया कमेटी में लोगों को शामिल करने का सिलसिला अब भी जारी है. अब तक प्रदेश की मीडिया कमेटी में 51 लोग शामिल हो चुके हैं. इसमें 12 प्रवक्ता, चार मीडिया पैनलिस्ट और 35 जोनल प्रवक्ता शामिल हैं. इनके अलावा अलग-अलग मोर्चा व विभाग में भी प्रवक्ता नियुक्त किये गये हैं.
राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि कांग्रेस जमीन छोड़ कर मीडिया कमेटी को ही मजबूत करने में जुटी है. पार्टी सिर्फ खबरों के माध्यम से मीडिया में बनी रहना चाहती है. देशभर में किसी भी राजनीतिक दल में इतनी बड़ी मीडिया कमेटी नहीं है. पार्टी के अंदर खाने में चर्चा है कि मीडिया कमेटी कार्यकर्ताओं को उपकृत करने का माध्यम बन कर रह गयी है.
नवंबर 2017 में डॉ अजय कुमार को नया प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया था. इसको पदभार ग्रहण किये एक साल से अधिक समय गुजर चुका है, लेकिन अब तक प्रदेश कमेटी का विस्तार नहीं हो पाया है. दो साल से अधिक समय से कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक भी नहीं हो पायी है. पार्टी मोर्चा व विभाग के माध्यम से संगठन का काम कर रही है. प्रदेश स्तर पर संगठन नहीं होने के कारण पार्टी के बड़े नेता अपने-अपने क्षेत्रों में कैंप किये हुए हैं. पार्टी के बड़े नेताओं का कहना है कि इस वर्ष लोकसभा व विधानसभा के चुनाव होने हैं.
ऐसे में जल्द से जल्द प्रदेश कमेटी का विस्तार किया जाना चाहिए, ताकि पार्टी बेहतर समन्वय के साथ जनता के बीच जा सके. प्रदेश कमेटी के विस्तार को लेकर पार्टी की ओर से कवायद शुरू की गयी थी, जो फिलहाल पूरा नहीं हो पायी है.
रांची : चुनावी स्टंट है प्रधानमंत्री का झारखंड दौरा
रांची : प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे को चुनावी स्टंट करार दिया.
पार्टी के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर, प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डॉ राजेश गुप्ता छोटू, आभा सिन्हा व रवींद्र सिंह ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर कहा : प्रधानमंत्री ने लगातार झारखंड के लोगों को छलने का प्रयास किया है. पिछले चार वर्षों में चुनावी लाभ के लिए किये गये शिलान्यास की वास्तुस्थिति की जांच करने पर सच्चाई सामने आ जायेगी. साहेबगंज बंदरगाह परियोजना, बरही कृषि अनुसंधान केंद्र की योजना, गैस पाइप लाइन परियोजना आदि में से कोई भी पूरी नहीं हो सकी है. कइयों का तो काम शुरू तक नहीं किया गया है.
उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं और उसके समाधान के प्रति उदासीनता की वजह से भाजपा को तीन राज्यों में हार का सामना करना पड़ा. चुनी गयी कांग्रेस की नयी सरकार ने सत्ता संभालते ही जब किसानों का कर्ज माफी किया, तो प्रधानमंत्री राजनीति की बात करते हैं. अपनी मांगें बताने के लिए लाखों की संख्या में दिल्ली पहुंचने वाले किसानों से बात करने का समय भी प्रधानमंत्री या उनकी सरकार के किसी मंत्री के पास नहीं है. पलामू में मंडल डैम का शिलान्यास कार्यक्रम केवल चुनावी स्टंट है.
चार साल बीत जाने के बाद अपने उपलब्धियों में शामिल करने के उद्देश्य से भाजपा सरकार को मंडल डैम योजना की याद आयी और औपचारिक शिलान्यास का नाटक रचा गया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को याद रखना चाहिए कि कांग्रेस ने देश भर में तीन हजार से अधिक डैमों का निर्माण कराया है. आम चुनाव के ठीक पहले योजनाओं का शिलान्यास करने की राजनीति जनता अच्छी तरह से समझती है. ऐसे समय में योजनाओं का शिलान्यास केवल धन इकट्ठा करने के लिए किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें