36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : रिश्वत लेने का आरोपी इंस्पेक्टर दोषी करार

रांची : एसीबी के विशेष न्यायाधीश संतोष कुमार नंबर दो की अदालत ने रिश्वत लेने के आरोपी तत्कालीन इंस्पेक्टर नटवर सिंह को दोषी करार दिया है. अदालत ने सजा सुनाने के लिए सात जनवरी की तिथि निर्धारित की है. एसीबी के विशेष लोक अभियोजक एके गुप्ता ने बताया कि मामले में अभियोजन पक्ष की अोर […]

रांची : एसीबी के विशेष न्यायाधीश संतोष कुमार नंबर दो की अदालत ने रिश्वत लेने के आरोपी तत्कालीन इंस्पेक्टर नटवर सिंह को दोषी करार दिया है. अदालत ने सजा सुनाने के लिए सात जनवरी की तिथि निर्धारित की है.
एसीबी के विशेष लोक अभियोजक एके गुप्ता ने बताया कि मामले में अभियोजन पक्ष की अोर से 15 गवाहों की गवाही दर्ज करायी गयी थी. यह मामला निगरानी थाना कांड संख्या 43/02 दिनांक 8/7/02 से संबंधित है. इंस्पेक्टर नटवर सिंह नगड़ी थाना अंतर्गत रातू टीअोपी में पदस्थापित थे.
उन्होंने रज्जाक अंसारी नामक व्यक्ति से नगड़ी के बासिला गांव स्थित जमीन पर दखल दिहानी दिलाने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी.पहली किश्त के रूप में दस हजार रुपये ले भी लिये थे. शेष दस हजार की राशि के लिए वे रज्जाक पर दबाव बना रहे थे. इंस्पेक्टर ने धमकी भी दी थी कि राशि नहीं देने पर वे उसे दूसरे मामले में फंसा देंगे.
इसके बाद रज्जाक ने निगरानी में शिकायत दर्ज करायी थी. निगरानी के तत्कालीन इंस्पेक्टर दिवाशंकर ने जांच के बाद मामले को सत्य पाया था. इसके बाद रिश्वत की दूसरी किस्त के रूप में दस हजार रुपये लेते नटवर को आठ जुलाई 2002 को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था.
रांची : राजधानी के चर्चित अपराधी बिट्टू मिश्रा और पलामू के गैंगस्टर व राजधानी में भी चर्चित अपराधी सुजीत सिन्हा की पत्नी रिया सिन्हा की संपत्ति की जांच होगी. संपत्ति अवैध पाये जाने पर पुलिस जब्त कर सकती है या जब्त करने के लिए ईडी से अनुशंसा कर सकती है. बिट्टू मिश्रा और रिया सिन्हा दोनों की संपत्ति जांच कराने का निर्णय एसएसपी अनीश गुप्ता ने लिया है.
एसएसपी ने संपत्ति की जांच कराने के लिए अपने अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में विशेष अनुसंधान दस्ता (एसआइटी) का गठन किया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार एसएसपी को इस बात की सूचना मिली है कि बिट्टू मिश्रा ने कुछ लोगों के नाम पर अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति को जमीन और दूसरे स्थानों पर निवेश किया है. वहीं, सुजीत सिन्हा की पत्नी वर्तमान में सूद पर रुपये चलाने का काम कर रही थी.
उसके द्वारा भी फ्लैट सहित दूसरे स्थानों पर संपत्ति निवेश करने की जानकारी पुलिस को मिली है. रिया सिन्हा द्वारा निवेश किये गये रुपये अपराध के जरिये सुजीत द्वारा अर्जित तो नहीं किये. जांच के दौरान राज्य के बाहर संपत्ति अर्जित किये जाने की जानकारी मिलने पर पुलिस मामले में ईडी से भी जांच करने के लिए सहयोग ले सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें