38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : लापुंग साईं मंदिर को पर्यटनस्थल बनायें : नीरा यादव

रांची : शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने लापुंग साई मंदिर को झारखंड राज्य के धार्मिक पर्यटन स्थल की श्रेणी में जोड़ने का अनुरोध किया है. उन्होंने इस आशय का पत्र पर्यटन, कला संस्कृति व खेलकूद मंत्री अमर कुमार बाउरी को लिखा है. उनसे अनुरोध किया गया है कि इस मंदिर को राज्य का धार्मिक […]

रांची : शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने लापुंग साई मंदिर को झारखंड राज्य के धार्मिक पर्यटन स्थल की श्रेणी में जोड़ने का अनुरोध किया है. उन्होंने इस आशय का पत्र पर्यटन, कला संस्कृति व खेलकूद मंत्री अमर कुमार बाउरी को लिखा है.
उनसे अनुरोध किया गया है कि इस मंदिर को राज्य का धार्मिक पर्यटन स्थल बनाते हुए यहां उसके अनुरूप सुविधाएं उपलब्ध करायी जायें. मंत्री ने सड़क, विद्युतापूर्ति, पेयजलापूर्ति, पर्यटकों के लिए आवास सुविधा, ध्यान केंद्र, योग केंद्र, पुस्तकालय, उद्यान, होटल, रेस्तरां, शौचालय, स्नानागार, विश्रामागार व अन्य जन सुविधा की योजना तैयार करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देने को कहा है. मंत्री ने पत्र में लिखा है कि लापुंग प्रखंड के सरसा ग्राम में झारखंड का सबसे पुराना साईं मंदिर है.
यह मंदिर श्रद्धालुअों के आस्था का केंद्र है. साईं मंदिर से ही कुछ दूरी पर प्राचीन शिव मंदिर घघारी धाम है. यहां आकर्षक जलप्रपात भी है. इसका धार्मिक महत्व बहुत अधिक है. राज्य के पर्यटन के क्षेत्र में इसकी भूमिका भी अहम हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें