29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : चुनाव जीतने के 20 दिन बाद कार्यालय तक नहीं पहुंचे रांची विवि छात्र संघ के पदाधिकारी

पहले आवंटित कार्यालय का ताला तक नहीं खुला, लग गयी थी आग 13 दिसंबर को हुआ था शपथ ग्रहण, तीन जनवरी को विवि ने आवंटित किया कार्यालय रांची : रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव जीतने के 20 दिन बाद भी पदाधिकारी अपने कार्यालय नहीं पहुंचे. विश्वविद्यालय स्तर पर 13 दिसंबर को छात्र संघ चुनाव हुआ […]

पहले आवंटित कार्यालय का ताला तक नहीं खुला, लग गयी थी आग
13 दिसंबर को हुआ था शपथ ग्रहण, तीन जनवरी को विवि ने आवंटित किया कार्यालय
रांची : रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव जीतने के 20 दिन बाद भी पदाधिकारी अपने कार्यालय नहीं पहुंचे. विश्वविद्यालय स्तर पर 13 दिसंबर को छात्र संघ चुनाव हुआ था. 13 दिसंबर को ही चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण समारोह भी हो गया था.
चुनाव के दौरान विद्यार्थियों की समस्याओं के समाधान का वादा करनेवाले छात्र प्रतिनिधियों ने विश्वविद्यालय में अपने कार्यालय तक के लिए आवेदन नहीं दिया. रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ पदाधिकारियों के लिए पूर्व में आवंटित कार्यालय में आग लग गयी थी.
विश्वविद्यालय प्रशासन ने चुनाव के बाद प्रतिनिधियों के लिए नया कार्यालय आवंटित नहीं किया था. पुराने कार्यालय बैठने लायक नहीं था. कुरसी, टेबल से लेकर कंप्यूटर तक की स्थित खराब है. खिड़की में लगा पर्दा जला हुआ है.
चुनाव के 20 दिन बाद गुरुवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने डीएसडब्ल्यू कार्यालय वाले भवन में दो कमरा छात्र संघ प्रतिनिधियों के लिए आवंटित कर दिया. पूर्व के कार्यालय से कुरसी, टेबल निकाल कर नये आवंटित कार्यालय में लगा दिये गये.
विश्वविद्यालय स्तर पर चुनाव प्रक्रिया 13 दिसंबर को पूरी हो गयी थी, जबकि विवि द्वारा कार्यालय का आवंटन तीन जनवरी को किया गया. विश्वविद्यालय छात्र संघ प्रतिनिधियों के अलावा कॉलेज स्तर पर चुने गये प्रतिनिधि भी अपने लिए कार्यालय की मांग की कर रहे हैं. एक-दो कॉलेजों को छोड़ कर किसी भी काॅलेज में छात्र प्रतिनिधियों का कार्यालय नहीं है.
अध्यक्ष ने कहा, कुलपति से करेंगे मुलाकात
रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष नेहा मार्डी ने कहा कि कार्यालय सहित अन्य मांगों को लेकर छात्र संघ के प्रतिनिधि जल्द ही कुलपति से मुलाकात करेंगे. विश्वविद्यालय स्तर पर चुने गये छात्र प्रतिनिधि को शुक्रवार को रांची बुलाया गया है. कार्यालय आवंटन व सभी सुविधा मिलने के बाद पदाधिकारी कार्यालय में बैठेंगे.
क्या कहते हैं विश्वविद्यालय के पदाधिकारी
विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा ने बताया कि गुरुवार को छात्र संघ प्रतिनिधियों के लिए नया कार्यालय आवंटित कर दिया गया. छात्र संघ प्रतिनिधियों के पूर्व के कार्यालय में आग लग गयी थी, इसकी मरम्मत करा कर विश्वविद्यालय अपने स्तर से उपयोग करेगी.
जुलाई में समाप्त हो जायेगा कार्यकाल
विश्वविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारियों का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो जायेगा. एक वर्ष के कार्यकाल में छह माह तो चुनाव में ही निकल गया. चुनाव के समय छात्र प्रतिनिधियों ने जो वादा किया, उसे पूरा करने के लिए उनकी ओर से अब तक कोई सार्थक पहल नहीं की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें