25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : टकरा में मनी जयपाल सिंह मुंडा की जयंती

रांची : खूंटी के टकरा पाहनटोली में मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा की जयंती मनायी गयी. इस कार्यक्रम में उनके पुत्र जयंत जयपाल सिंह, अन्य संंबंधी और ग्रामीण शामिल हुए. साथ ही रांची की सामाजिक कार्यकर्ता वासवी, संतोष किड़ो सहित अन्य लोग भी कार्यक्रम में शामिल हुए. इस अवसर पर गांव के पाहन ने जयपाल […]

रांची : खूंटी के टकरा पाहनटोली में मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा की जयंती मनायी गयी. इस कार्यक्रम में उनके पुत्र जयंत जयपाल सिंह, अन्य संंबंधी और ग्रामीण शामिल हुए. साथ ही रांची की सामाजिक कार्यकर्ता वासवी, संतोष किड़ो सहित अन्य लोग भी कार्यक्रम में शामिल हुए.
इस अवसर पर गांव के पाहन ने जयपाल सिंह मुंडा की ससनदिरी (कब्र) पर विधिवत पूजा की. गांव के युवाअों के लिए फुटबॉल मैच की प्रतियोगिता भी हुई. इस अवसर पर जयंत जयपाल सिंह ने कहा कि यहां से अच्छे खिलाड़ी निकलें अौर उसी तरह झारखंड अौर देश का नाम ऊंचा करें, जैसा मेरे पिता ने किया था. उन्होंने कहा कि यह दिन जयपाल सिंह के आदर्शों अौर कार्यों को याद करने का दिन है.
उनके जीवन से प्रेरणा लेकर झारखंड का नवनिर्माण करना होगा. हर उस ताकत को शिकस्त देना होगा, जो झारखंड को तोड़ती हैं. यहां की भाषा अौर संस्कृति को बचा कर रखना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें