27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांके : दोषियों को चिह्नित कर सजा देने की उठी मांग

कांके के मुरूम गांव में हुई घटना के बाद कांके थाना में हुई शांति समिति की बैठक कई लोग हिरासत में लिये गये कांके : मंगलवार को कांके थाना क्षेत्र के मुरूम गांव और आसपास के इलाके में हुई घटना के बाद बुधवार की सुबह पुलिस ने कार्रवाई करते हुए क्षेत्र से दर्जनों लोगों को […]

कांके के मुरूम गांव में हुई घटना के बाद कांके थाना में हुई शांति समिति की बैठक
कई लोग हिरासत में लिये गये
कांके : मंगलवार को कांके थाना क्षेत्र के मुरूम गांव और आसपास के इलाके में हुई घटना के बाद बुधवार की सुबह पुलिस ने कार्रवाई करते हुए क्षेत्र से दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया है.
पुलिस ने पूरे गांव को सुरक्षा के लिहाज से पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है. बुधवार को पूरे गांव में सन्नाटा पसरा रहा, सड़कों पर सिर्फ पुलिस बल के जवान फ्लैग मार्च करते नजर आ रहे थे. क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रहे, इसके लिए कांके थाना में ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक की गयी, जिसमें सभी समुदाय के सैकड़ों लोगों के साथ-साथ क्षेत्र के जन प्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे. बैठक में निर्णय हुआ कि सभी समुदाय के लोग मिलकर गांव में शांति मार्च निकालें. साथ ही जिन लोगों को आर्थिक नुकसान हुआ है, उन्हें मुआवजा दिया जाये.
बैठक में उपस्थित कुछ लोगों ने हिरासत में लिये गये निर्दोष लोगों को छोड़ने और दोषियों को चिह्नित कर पुलिस के हवाले करने की भी बात कही. बैठक में एएसपी अमित रेनु, बीडीओ ज्ञान शंकर जायसवाल, सीओ प्रभात भूषण सिंह, पूर्व विधायक रामचंद्र नायक भी उपस्थित हुए. कांके जिला परिषद सदस्य अनिल टाइगर, समाजसेवी पंकज सिंह, मुजीबुल अंसारी, हकीम अंसारी, मुश्ताक आलम, सोमा उरांव ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की़ जो भी इस घटना के लिए जिम्मेवार हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने को कहा़ कांके प्रखंड के समाजसेवी हरिनाथ साहू, सुरेश कुमार बैठा व राजेंद्र मुंडा राजन ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि उपद्रव के दौरान निर्दोष लोगों के घर, वाहन और दुकान जला दिये गये. इसके कारण इन्हें लाखों का नुकसान हुआ है़ सरकार भुक्तभोगियों को तत्काल मुआवजा दे और घटना के दोषियों पर कार्रवाई की जाये.
ग्रामीणों के साथ हुई बैठक
ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, एएसपी अमित रेनु सहित कई जनप्रतिनिधियों और समाजसेवीयों ने मुरूम गांव जाकर दोनों पक्षों को बुलाकर गांव में बैठक की. इस दौरान दोनों पक्षों को समझाया गया कि शांति और अमन के साथ रहें और दोषियों को चिह्नित कर पुलिस प्रशासन को सौंपें.
निर्णय लिया गया कि पुलिस प्रशासन तीन जनवरी तक किसी भी ग्रामीण पर कार्रवाई और प्राथमिकी दर्ज नहीं करेगी. दोनों पक्ष से 10-10 लोग गांव में दोषियों को चिह्नित कर पुलिस प्रशासन को सौंपेंगे. इसके बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. गिरफ्तार किये गये निर्दोष लोगों को भी छोड़ा जायेगा.
महिला ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप : इधर, एक जनवरी को हुई घटना को लेकर झालो उरांव ने दूसरे गुट के डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगाें पर छेड़छाड़, मारपीट व आगजनी की शिकायत कांके थाना में दर्ज करायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें