27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : वीवीआइपी-वीआइपी को बॉडीगार्ड उपलब्ध कराने के लिए तैयार किया जायेगा सुरक्षा पूल

रांची एसएसपी अनीश गुप्ता तैयार कर रहे हैं प्रस्ताव रांची : राज्य के मंत्री, वीवीआइपी और वीआइपी को बॉडीगार्ड उपलब्ध कराने के लिए सुरक्षा पूल तैयार किया जायेगा. इस दिशा में रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने प्रस्ताव तैयार करना शुरू कर दिया है. प्रस्ताव तैयार होने और इस पर सीनियर पुलिस अधिकारियों की सहमति मिलने […]

रांची एसएसपी अनीश गुप्ता तैयार कर रहे हैं प्रस्ताव
रांची : राज्य के मंत्री, वीवीआइपी और वीआइपी को बॉडीगार्ड उपलब्ध कराने के लिए सुरक्षा पूल तैयार किया जायेगा. इस दिशा में रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने प्रस्ताव तैयार करना शुरू कर दिया है. प्रस्ताव तैयार होने और इस पर सीनियर पुलिस अधिकारियों की सहमति मिलने के बाद आवश्यकतानुसार इसी पुल से बॉडीगार्ड उपलब्ध कराया जायेगा. पुलिस अधिकारियों के अनुसार रांची जिला में अनुसंधान और विधि-व्यवस्था को अलग करने से संबंधित दिशा में भी यह एक पहल है.
पुलिस अधिकारियों के अनुसार वर्तमान में किसी वीआइपी या उसकी सुरक्षा के श्रेणी के अनुसार बॉडीगार्ड उपलब्ध कराया जाता है. जब किसी वीआइपी को बॉडीगार्ड की आवश्यकता होती है, तब पुलिस लाइन से कमान देकर किसी सिपाही को अंगरक्षक या हाउस गार्ड के रूप में भेज दिया जाता है. लेकिन सुरक्षा पूल तैयार होने के बाद उसमें अलग से सिर्फ वीवीआइपी और वीआइपी के लिए जवानों को रखा जायेगा.
इस पूल के जवानों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से विशेष रूप से प्रशिक्षण भी दिया जायेगा, ताकि वे किसी परिस्थिति का सामना करने में पूरी तरह निपुण हों.
इसका यह फायदा होगा कि मंत्री से लेकर दूसरे वीवीआइपी को ट्रेंड जवान उपलब्ध कराया जा सकेगा. साथ ही पुलिस के पास पर्याप्त संख्या में ट्रेंड जवान होंगे. वहीं दूसरी ओर जिला में साधारण विधि-व्यवस्था की ड्यूटी में लगाये जानेवाले जवानों की कमी नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें