36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की झारखंड कार्यकारिणी की बैठक आज होगी

रांची : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक रविवार को मोरहाबादी स्थित दादा-दादी पार्क में होगी. बैठक में मोर्चा के राज्य भर के प्रतिनिधि भाग लेंगे. 27 दिसंबर को शिक्षा मंत्री के साथ हुई वार्ता की जानकारी राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों को दी जायेगी. बैठक में आंदोलन के आगे की रणनीति […]

रांची : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक रविवार को मोरहाबादी स्थित दादा-दादी पार्क में होगी. बैठक में मोर्चा के राज्य भर के प्रतिनिधि भाग लेंगे. 27 दिसंबर को शिक्षा मंत्री के साथ हुई वार्ता की जानकारी राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों को दी जायेगी.
बैठक में आंदोलन के आगे की रणनीति की घोषणा की जायेगी. शिक्षा मंत्री के साथ एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधियों की हुई वार्ता में सरकार की आेर से मानदेय में बढ़ोतरी, प्राथमिक व मध्य विद्यालय में शिक्षकों के रिक्त पदों पर काउंसेलिंग, आंदोलन के दौरान पारा शिक्षकों पर हुआ मुकदमा विधि परामर्श के बाद वापस लेने, छत्तीसगढ़ की तर्ज पर पारा शिक्षकों को वेतनमान देने के लिए नियमावली बनाने की प्रक्रिया शुरू करने की बात कही गयी थी.
वार्ता में छत्तीसगढ़ की तर्ज पर वेतनमान देने पर अंतिम सहमति नहीं बन पायी थी. एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में अब तक हुए आंदोलन, शिक्षा मंत्री के साथ हुई वार्ता व आगे के आंदोलन की रणनीति पर विचार किया जायेगा. बैठक के बाद पारा शिक्षक आगे के आंदोलन की घोषणा करेंगे. उल्लेखनीय है कि राज्य के पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर 16 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. पारा शिक्षकों की हड़ताल से राज्य के लगभग दस हजार विद्यालयों में पठन-पाठन बाधित है.
ये मांगें पूरी होने पर पारा शिक्षक समाप्त करेंगे हड़ताल
पारा शिक्षक फिलहाल छत्तीसगढ़ की तर्ज पर वेतनमान देने के लिए मंत्री की अध्यक्षता में कमेटी गठित होने, कमेटी की रिपोर्ट देने व वेतनमान लागू होने तक उस स्लैब के अनुरूप 18 हजार, 20 हजार व 22 हजार मानदेय देने की मांग कर रहे हैं.
इसके साथ ही आंदोलन के दौरान जिन पारा शिक्षकों की मौत हुई, उनके परिजन को मुआवजा देने व आंदोलन के दौरान की गयी सभी प्रकार की कार्रवाई वापस लेने पर हड़ताल समाप्त कर सकते हैं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध नहीं करेंगे पारा शिक्षक
एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बजरंग प्रसाद ने कहा है कि पारा शिक्षक प्रधानमंत्री का विरोध नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि पारा शिक्षक प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे. उन्होंने सरकार से पारा शिक्षकों की मांग जल्द पूरी करने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें