34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पंचघाघ, ओरमांझी चिड़ियाघर और बायो डायवर्सिटी पार्क के लिए रांची नगर निगम की पर्यटक बस सेवा शुरू

रांची : शहर के पर्यटन स्थलों तक का सफर आसान बनाने के लिए रांची नगर निगम ने रविवार को पर्यटक बस सेवा का शुभारंभ किया. इस सेवा के पहले दिन नगर निगम की तीन सिटी बसें पंचघाघ, ओरमांझी स्थित बिरसा मुंडा जैविक उद्यान और रिंग रोड के किनारे स्थित बायो डायवर्सिटी पार्क के लिए रवाना […]

रांची : शहर के पर्यटन स्थलों तक का सफर आसान बनाने के लिए रांची नगर निगम ने रविवार को पर्यटक बस सेवा का शुभारंभ किया. इस सेवा के पहले दिन नगर निगम की तीन सिटी बसें पंचघाघ, ओरमांझी स्थित बिरसा मुंडा जैविक उद्यान और रिंग रोड के किनारे स्थित बायो डायवर्सिटी पार्क के लिए रवाना की गयीं.
अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद ने बताया कि रांची नगर निगम की ये बसें हर रविवार और सरकारी छुट्टी के दिन पर्यटन स्थलों के लिए रवाना की जायेंगी. श्री प्रसाद ने बताया कि ओरमांझी चिड़ियाघर के लिए 60 रुपये और बायो डायवर्सिटी पार्क के लिए 100 रुपये प्रति व्यक्ति किराया निर्धारित किया गया है. ये बसें सुबह आठ बजे रांची रेलवे स्टेशन और रातू रोड चौराहा से खुलेंगी. शाम में ये बसें संबंधित पर्यटन स्थलों से यात्रियों को लेकर रांची लौट आयेंगी.
बुकिंग पर बस जायेगी पंचघाघ
पंचघाघ जानेवाले लोगों को सिटी बस की पूरी बुकिंग करनी होगी. जो भी व्यक्ति एक बस बुक करना चाहता है, उसे 2500 रुपये और तेल का खर्च देना होगा. सिटी मैनेजर सौरभ कुमार की मानें, तो अपने परिजनों के संग जो भी व्यक्ति पंचघाघ जाना चाहते हैं, वे निगम के ट्रांसपोर्ट सेल में आकर बस की बुकिंग कर सकते हैं.
पर्यटन स्थल किराया
ओरमांझी के लिए 60 रुपये प्रतिव्यक्ति
बायो डायवर्सिटी पार्क के लिए 100 रुपये प्रतिव्यक्ति
पंचघाघ के लिए पूरी बस 2500 रुपये+तेल का खर्च

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें