34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : रिम्स के डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर छाती से तीर को निकाला

तीर लगने से घायल गोड्डा के तीन लोगों की बचायी जान रांची : रिम्स के डॉक्टरों ने सफल ऑपरेशन कर गोड्डा के लालमटिया थाना क्षेत्र के महुआबथान के तीन लोगों की जान बचायी. रिम्स के डॉ आरएस शर्मा की यूनिट में भर्ती चुरका मुर्मू (42 वर्ष) व रामजी मुर्मू (32 वर्ष) की छाती में लगे […]

तीर लगने से घायल गोड्डा के तीन लोगों की बचायी जान
रांची : रिम्स के डॉक्टरों ने सफल ऑपरेशन कर गोड्डा के लालमटिया थाना क्षेत्र के महुआबथान के तीन लोगों की जान बचायी. रिम्स के डॉ आरएस शर्मा की यूनिट में भर्ती चुरका मुर्मू (42 वर्ष) व रामजी मुर्मू (32 वर्ष) की छाती में लगे तीर को ऑपरेशन कर निकाला गया. इन दोनों के अलावा उनके ही परिवार के मीरू मराड़ी के हाथ में लगे तीर को भी ऑपरेशन कर निकाला गया.
डॉक्टरों ने बताया कि तीर छाती को चिरता हुआ चुरका व रामजी के दिल तक पहुंच गया था. इस कारण ऑपरेशन में कार्डियोथोरेसिक एंड वाॅस्कुलर सर्जन डॉ अंशुल कुमार का सहयोग लिया गया. सर्जरी व सीटीवीएस विेभाग की संयुक्त टीम ने शनिवार को दोनों लोगों का सफल ऑपरेशन कर तीर को निकाला.
डाॅ आरएस शर्मा ने बताया कि ऑपरेशन इसलिए जटिल था, क्योंकि तीर छाती के काफी अंदर पहुंच गया था. एक्सरे कर पहले तीर के फंसे होने की जानकारी ली गयी. इसके बाद ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद तीनों मरीज अब स्वस्थ हैं, लेकिन स्थिति गंभीर बनी हुई है. अभी 48 घंटेेेे तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.
क्या है मामला
गौरतलब है कि शुक्रवार को गोड्डा के लालमटिया थाना क्षेत्र के महुआबथान में दो परिवार के बीच जमीन विवाद में लड़ाई हुई थी़ इसमें एक ही परिवार के तीन लोग तीर लगने से घायल हो गये थे. घायलों को पहले धनबाद के पीएमसीएच भेजा गया था. वहां से चिकित्सकों ने सभी को रिम्स रेफर कर दिया था.
इनका रहा सहयोग : ऑपरेशन में डाॅ आरएस शर्मा, डॉ अंशुल कुमार के अलावा डॉ उपेंद्र, डाॅ अमित, डॉ अजीत, डॉ सुमन, डाॅ अभिनव, डॉ गजेंद्र, डॉ मकबूल का सहयोग रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें