29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेनेवालों पर होगी नजर, जगह-जगह चेतावनी वाले बोर्ड लगेंगे

नये वर्ष के मद्देनजर की जा रही पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा की तैयारी रांची : नये वर्ष के आगमन को लेकर पिकनिक की धूम है. इस उल्लास के माहौल में किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे, इसके लिए जिला प्रशासन ने अभी से तैयारी शुरू कर दिया है. उपायुक्त राय महिमापत रे ने संबंधित […]

नये वर्ष के मद्देनजर की जा रही पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा की तैयारी
रांची : नये वर्ष के आगमन को लेकर पिकनिक की धूम है. इस उल्लास के माहौल में किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे, इसके लिए जिला प्रशासन ने अभी से तैयारी शुरू कर दिया है. उपायुक्त राय महिमापत रे ने संबंधित इलाके के सीओ व बीडीओ को भी जगह-जगह चेतावनी का बोर्ड लगाने का निर्देश दिया है. बोर्ड ऐसे स्थान पर लगाने को कहा गया है, जहां लोग आसानी से देख सकें.
इसके अलावा इस बार जिला प्रशासन ने पिकनिक स्थलों पर स्थानीय लोगों का भी सहयोग लेने का निर्णय लिया है. ताकि, पर्यटक स्थलों में पर्यटक मित्रों की तैनाती की जा सके. पर्यटक मित्र लोगों को डूब क्षेत्र में जाने से रोकें. प्रशासन उन्हें गाइड के तौर पर रखेगा.
कई बार खतरनाक स्थलों पर जाकर लोग सेल्फी लेने का प्रयास करते हैं, जिससे जानलेवा हादसे होते हैं. वैसे लोगों पर प्रशासन पूरी तरह से निगरानी रखेगा. खतरनाक स्थलों को लाल रिबन से घेरने का आदेश दे दिया गया है. वहीं, प्रशासन ने आमलोगों से भी खतरनाक स्थान पर जाकर सेल्फी न लेने और खतरनाक स्थल पर न जाने की अपील की गयी है.
दंडाधिकारी व पुलिस बलों की तैनाती होगी
एक जनवरी को सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये जायेंगे. विभिन्न पर्यटन स्थलों में दंडाधिकारियों के अलावा अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती होगी. सभी थाना की पुलिस को अपने क्षेत्र में गश्त लगाने का निर्देश दिया गया है. अधिक भीड़ वाले स्थलों पर सादे लिबास में महिला पुलिस बल तैनात रहेंगी. उपायुक्त ने सभी सड़कों पर वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें