34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : भगवान के दर्शन पाने को लगी श्रद्धालुओं की कतार

श्रद्धालुओं के बीच खीर, खिचड़ी व सब्जी का भोग वितरित किया गया रांची : जय-जय जगन्नाथ के जयकारे से मंगलवार को जगन्नाथपुर मंदिर गूंज उठा. वहां उपस्थित श्रद्धालुओं ने अपने दोनों हाथ ऊपर उठा कर जगन्नाथ स्वामी का जयकारा लगाया. यह नजारा शाम तक मंदिर परिसर में दिखा. मौका था जगन्नाथपुर स्थित मंदिर के 327वें […]

श्रद्धालुओं के बीच खीर, खिचड़ी व सब्जी का भोग वितरित किया गया
रांची : जय-जय जगन्नाथ के जयकारे से मंगलवार को जगन्नाथपुर मंदिर गूंज उठा. वहां उपस्थित श्रद्धालुओं ने अपने दोनों हाथ ऊपर उठा कर जगन्नाथ स्वामी का जयकारा लगाया. यह नजारा शाम तक मंदिर परिसर में दिखा. मौका था जगन्नाथपुर स्थित मंदिर के 327वें स्थापना दिवस का.
सुबह छह बजे भगवान जगन्नाथ, माता सुभद्रा व भाई बलराम की पूजा व अारती पुजारी जगदीश मोहंती व रामेश्वर पाढ़ी ने की. इसके बाद विग्रहों के दर्शन के लिए पट खोल दिया गया. भगवान के दर्शन के लिए विशेष व्यवस्था की गयी थी. महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग बैरिकेटिंग की गयी थी.
इस दौरान भगवान के दर्शन को लेकर भक्तों का तांता लगा रहा. सुबह नौ बजे गणपति होम का आयोजन हुआ. इसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए. इसके बाद श्रीविष्णु लाक्षार्चना का आयोजन किया गया. पुजारी जगदीश मोहंती ने बताया कि विष्णु लक्षार्चना में भगवान को अर्पित पुष्प को एकत्रित कर एक जगह उसे रखा जाता है. उसके बाद पुष्प को पुरी में विसर्जित किया जाता है.
दोपहर 12.00 बजे भगवान का पट श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए बंद कर दिया गया और श्रद्धालुओं के बीच महाप्रसाद का वितरण किया गया. महाप्रसाद में श्रद्धालुओं के बीच खीर, खिचड़ी व सब्जी का भोग वितरित किया गया. दिन के तीन बजे पुन: मंदिर का पट खोला गया.
शाम सात बजे महाआरती हुई और भगवान को भोग लगाया गया. इस मौके पर पंडित सरयू नाथ मिश्र, जगन्नाथपुर मंदिर न्यास समिति एवं पुनर्निर्माण समिति के सचिव चंद्रकांत रायपत, अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश बुधिया, सरस्वती देवी कच्छप सहित अन्य पुजारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें