32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : दो बार इंटर्नल एग्जाम में फेल, प्रबंधन ने ली विशेष परीक्षा, अब दें पायेंगे फाइनल

रिम्स डेंटल कॉलेज का हाल. इंटर्नल एग्जाम में 50 विद्यार्थियों में से 32 हो गये थे फेल रांची : रिम्स डेंटल कॉलेज (राज्य का पहला सरकारी डेंटल कॉलेज) के प्रथम सत्र के करीब 16 विद्यार्थियों के लिए रिम्स प्रबंधन ने विशेष परीक्षा आयोजित की है. यह विशेष परीक्षा मुख्य परीक्षा में शामिल कराने के लिए […]

रिम्स डेंटल कॉलेज का हाल. इंटर्नल एग्जाम में 50 विद्यार्थियों में से 32 हो गये थे फेल
रांची : रिम्स डेंटल कॉलेज (राज्य का पहला सरकारी डेंटल कॉलेज) के प्रथम सत्र के करीब 16 विद्यार्थियों के लिए रिम्स प्रबंधन ने विशेष परीक्षा आयोजित की है.
यह विशेष परीक्षा मुख्य परीक्षा में शामिल कराने के लिए आयोजित करायी गयी है. यह परीक्षा दो बार इंटर्नल एग्जाम में पास नहीं होने पर आयाेजित करना पड़ा है. जानकारी के अनुसार 11 जुलाई तक डेंटल कॉलेज में तीन इंटर्नल एग्जाम आयोजित किये गये, लेकिन उसमें 50 विद्यार्थियों में करीब 32 विद्यार्थी फेल हो गये. इसके बाद कॉलेज ने अपने स्तर से विशेष परीक्षा आयोजित की, लेकिन इसमें भी 16 विद्यार्थी फेल हो गये. पहले ही सत्र के डेढ़ दर्जन विद्यार्थियों के मुख्य परीक्षा में शामिल नहीं होने व डेंटल कॉलेज की किरकिरी होते देख रिम्स प्रबंधन ने दोबारा स्पेशल परीक्षा आयोजित की, इसके बाद किसी तरह उन विद्यार्थियों को पास किया गया.
रिम्स डेेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ पंकज गोयल द्वारा निदेशक से 18 दिसंबर को विशेष आग्रह किया गया था, जिसके आधार पर 19 दिसंबर को स्पेशल एग्जाम का आयोजन किया गया. 20 दिसंबर को परीक्षा में इन विद्यार्थियों को पास कर दिया गया. इसके बाद ये विद्यार्थी भी फाइनल परीक्षा में शामिल होने के लिए फार्म भरने के याेग्य हो गये.
शिक्षक करते रहे इंतजार मास बंक कर गायब हो गये कॉलेज के विद्यार्थी
रिम्स के डेंटल के विद्यार्थी (सत्र 2018 ) मास बंक कर क्लास से गायब हो गये हैं, जबकि कॉलेज में आधिकारिक रूप से किसी प्रकार की छुट्टी नहीं दी गयी है. विद्यार्थी खुद से छुट्टी घोषित कर कॉलेज से गायब हो गये हैं.
सोमवार को सुबह नौ बजे शिक्षक पढ़ाने के लिए आ गये थे, लेकिन कोई विद्यार्थी नहीं आया. काफी देर तक इंतजार करने पर भी जब विद्यार्थी नहीं आये, तो शिक्षक क्लास से चले गये. एक शिक्षक ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि पहले बैच की तरह नये बैच के विद्यार्थियों ने भी मास बंक करना शुरू कर दिया है. बाद में इनका अटेंडेंस पूरा नहीं होगा, तो हल्ला करेंगे.
रांची : आरोग्य फाउंडेशन ऑन रूरल इंडिया इन यूएसए द्वारा प्री मेडिकल एजुकेशन के तहत अमेरिका से आये 19 एनआरआइ विद्यार्थियों ने मंगलवार को रिम्स का भ्रमण किया. संस्था की अध्यक्ष डॉ वीना गांधी के साथ आये एनआरआइ विद्यार्थी सबसे पहले निदेशक कार्यालय पहुंचे और निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह से मुलाकात की. इसके बाद इन विद्यार्थियों ने अस्पताल परिसर में पौध रोपण किया.
बाद में निदेशक डॉ डीके सिंह व अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप के साथ मेडिसिन विभाग के डॉ उमेश प्रसाद की यूनिट में जाकर मरीजों के बीच फल का वितरण किया. एक-एक विद्यार्थी ने मरीजों को फल वितरित किया अौर क्रिसमस ट्री के प्रतीक को भेंट किया. रिम्स जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (जेडीए) के पदाधिकारी व मेडिकल स्टूडेंट भी इसमें शामिल हुए.
अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने बताया कि विदेश में मेडिकल की तैयारी करनेवाले विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता के साथ शैक्षणिक भ्रमण को पास करना होता है. इसका अंक भी अंतिम चयन में शामिल किया जाता है. उन्होंने बताया कि 10 दिन के प्रवास में रिम्स के रूरल हेल्थ सेंटर ओरमांझी का भी एनआरअाइ का भ्रमण कराया जायेगा. मौके पर यूएसए से आये डॉ योगेंद्र व डॉ मिनाक्षी भी शामिल थीं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें