32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड को 600 मेगावाट बिजली देगा केटीपीएस

रांची : डीवीसी द्वारा संचालित कोडरमा थर्मल पावर स्टेशन (केटीपीएस) से झारखंड को अब 600 मेगावाट बिजली की आपूर्ति की जायेगी. इसके लिए राज्य सरकार व डीवीसी के बीच पावर परचेज एग्रीमेंट हो गया है. उक्त जानकारी सोमवार को डीवीसी के चेयरमैन गुरदीप सिंह ने दी. उन्होंने बांझेडीह स्थित कोडरमा थर्मल पावर प्लांट का निरीक्षण […]

रांची : डीवीसी द्वारा संचालित कोडरमा थर्मल पावर स्टेशन (केटीपीएस) से झारखंड को अब 600 मेगावाट बिजली की आपूर्ति की जायेगी. इसके लिए राज्य सरकार व डीवीसी के बीच पावर परचेज एग्रीमेंट हो गया है. उक्त जानकारी सोमवार को डीवीसी के चेयरमैन गुरदीप सिंह ने दी. उन्होंने बांझेडीह स्थित कोडरमा थर्मल पावर प्लांट का निरीक्षण किया़ उन्होंने कहा कि फिलहाल, यहां बिजली उत्पादन की स्थिति बेहतर है.
चेयरमैन ने पदाधिकारियों के साथ प्लांट सभागार में बैठक कर उन्हें कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. इस दौरान उन्होंने प्लांट का निरीक्षण भी किया. मौके पर उन्होंने कहा कि 600 मेगावाट बिजली झारखंड सरकार को दी जायेगी. आनेवाले समय में केटीपीएस विद्युत उत्पादन में एक नंबर पर होगा.
उन्होंने कहा कि प्लांट से विस्थापित, प्रभावित गांव व ग्रामीणों के विकास में डीवीसी अपनी सहभागिता निभायेगा. ज्ञात हो कि डीवीसी की केटीपीएस यूनिट से उत्पादित 1000 मेगावाट बिजली सीधे पावर ग्रिड के माध्यम से आपूर्ति की जाती थी. अब 600 मेगावाट बिजली सीधे झारखंड ग्रिड को देने से झारखंड में बिजली की समस्या कम होगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें