27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : सत्र के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था की तैयारी पूरी, बंद रहेंगे रूट

रांची : विधानसभा सत्र के दौरान ट्रैफिक समस्या से निबटने की तैयारी ट्रैफिक पुलिस ने पूरी कर ली है. ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए विभिन्न स्थानों पर बैरिकेडिंग की गयी है. इसके अलावा विधानसभा सत्र के समय मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों के आने-जाने के दौरान कुछ स्थानों के रूट बंद रहेंगे. उस दौरान कुछ समय […]

रांची : विधानसभा सत्र के दौरान ट्रैफिक समस्या से निबटने की तैयारी ट्रैफिक पुलिस ने पूरी कर ली है. ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए विभिन्न स्थानों पर बैरिकेडिंग की गयी है. इसके अलावा विधानसभा सत्र के समय मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों के आने-जाने के दौरान कुछ स्थानों के रूट बंद रहेंगे. उस दौरान कुछ समय के लिए वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.
मुख्यमंत्री के निकलने के पहले राम मंदिर मोड़ से मोरहाबादी की ओर वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. इसी तरह एटीआइ मोड़, हॉटलिप्स चौक से रातू रोड और हॉट लिप्स चौक से एटीआइ मोड़ की ओर वाहन नहीं चलेंगे. इसी तरह हरमू बाइपास में किशोर गंज के दोनों रास्ते से वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. मेकन कॉलोनी, सेटेलाइट कॉलोनी से अरगोड़ा- हरमू बाइपास पर वाहनों का प्रवेश नहीं होगा. बिरसा चौक से आगे विधानसभा की ओर बढ़ने पर जगन्नाथपुर मंदिर की ओर से वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा.
जेएससीए स्टेडियम और सेक्टर दो की ओर से भी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. बिरसा चौक से हटिया की ओर तथा खूंटी की ओर जाने वाले मार्ग में वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. ट्रैफिक डीएसपी रंजीत कुमार लकड़ा ने बताया कि सभी स्थानों पर बैरिकेडिंग की जायेगी. यह व्यवस्था सिर्फ सत्र के दौरान मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, मंत्री और विधायकों के आने- जाने के दौरान की जायेगी. इसके बाद बैरिकेडिंग को खोल दिया जायेगा, ताकि आम लोगों को परेशानी न हो.
तैनात रहेंगे 500 से अधिक जवान
दूसरी तरफ, सत्र के दौरान सुरक्षा को लेकर पुलिस ने तैयारी पुरी कर ली है. सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में 500 से अधिक जवान लगाये जायेंगे. इसके अलावा पुलिस अफसरों की भी तैनाती की गयी है. रविवार को डीसी, एसएसपी, सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी और एसडीओ सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने विधानसभा सत्र के पहले सुरक्षा में तैनात जवानों को ब्रीफ किया. तैनात जवानों को मुस्तैदी से ड्यूटी करने को कहा गया है. उन्हें ड्यूटी के दौरान क्या करना है और क्या नहीं करना है. इसके बारे में भी बताया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें