29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू से मिले शत्रुघ्न, हेमंत व शकील, गरमायी राजनीति, हेमंत ने कहा, जिसके पास ताकत, वही होगा महागठबंधन का चेहरा

रांची : रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से शनिवार को विभिन्न दलों के नेताओं ने मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. इस मुलाकात से राज्य की राजनीति गरमा गयी है. चर्चा है कि नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के साथ हुई मुलाकात में महागठबंधन को लेकर बातचीत हुई है. वहीं, भाजपा सांसद शत्रुघ्न […]

रांची : रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से शनिवार को विभिन्न दलों के नेताओं ने मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. इस मुलाकात से राज्य की राजनीति गरमा गयी है. चर्चा है कि नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के साथ हुई मुलाकात में महागठबंधन को लेकर बातचीत हुई है.
वहीं, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा व कांग्रेस नेता शकील अहमद ने लालू प्रसाद से मिलने के बाद भाजपा सरकार पर निशाना साधा. हालांकि, लालू से मिलने के बाद सभी नेता इसे शिष्टाचार मुलाकात बता रहे हैं.
मैं भाजपा का शत्रु नहीं हूं, सारे दलों का दोस्त हूं.: शत्रुघ्न : लालू प्रसाद से मिलने के बाद फिल्म अभिनेता व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वे लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जानकारी लेने आये हैं. पहले भी आता रहा हूं.
छिप-छिप कर नहीं मिलता हूं. आज पारिवारिक बातें ज्यादा हुई है. राजनीति को लेकर कोई खास बात नहीं हुई है, क्योंकि बिहार-झारखंड के लोगाें को पता ही है कि खरमास का महीना है. मैं पुरानी चली आ रही प्रथा को मानता हूं. उन्होंने कहा कि लालटेन को पूरी दुनिया पहचानती है. लालटेन की आन,बान व शान छुपी हुई नहीं है. मैं, लालू प्रसाद और उनके परिवार व पार्टी की बहुत इज्जत करता हूं.
काफी कम समय में पार्टी ने पूरे देश में पकड़ बना ली है. खास कर बिहार में तो पार्टी की लहर है. बदले की भावना से लालू प्रसाद, शशि थरूर व चिदंबरम को विभिन्न एजेंसियों के जरिये प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मैं भाजपा का शत्रु नहीं हूं. मैं सर्वदल प्रिय हूं. सारे दलों का दोस्त हूं. मैं बीजेपी का हूं, लेकिन पहले भारत की जनता का हूं. सुबोधकांत सहाय मेरे पारिवारिक मित्र हैं. हमने मिल कर नाेटबंदी के खिलाफ आवाज उठायी थी. आज पूरी दुनिया मान रही है कि नोटबंदी का निर्णय गलत था.
यह तानाशाही व तुगलकी फरमान का एक नमूना था. ऊपर से जीएसटी से नीम पर करैला चढ़ने का काम किया. हमने पार्टी के खिलाफ आवाज नहीं उठायी, बल्कि पार्टी काे दर्पण दिखाने के लिए व देशहित और जनहित में आवाज उठायी. अपने लिए कोई फैक्ट्री, डील व लाइसेंस नहीं मांगता हूं. तेजस्वी यादव बिहार का चेहरा हैं और भविष्य हैं.
जिसके पास ताकत होगी, वही होगा महागठबंधन का चेहरा : हेमंत
झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने लालू प्रसाद से मिलने के बाद कहा कि जिसके पास ताकत होगी, वही राज्य मेें महागठबंधन का चेहरा होगा. लालू प्रसाद से एक शिष्टाचार मुलाकात थी.
उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने आया था. राज्य में राजनीतिक माहौल भी बन रहा है, इसलिए मुलाकात जरूरी है. देश में भाजपा के खिलाफ माहौल खड़ा हो रहा है, विशेषकर अपने राज्य में. भाजपा के खिलाफ राजनीतिक लड़ाई को जीतने के लिए मजबूती से प्लेटफाॅर्म बनाया जा रहा है, ताकि देश के साथ-साथ राज्य से भी भाजपा को बेदखल किया जा सके.
महागठबंधन काे लेकर जो हमने बात की उसके पक्ष में लालू जी भी हैं, हम भी हैं. वोट के बिखराव को रोकने के लिए क्या फाॅर्मूला बनायी जाये. इस पर जल्द से जल्द विभिन्न दलों की बैठक होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि किसानों को प्रति एकड़ पांच हजार रुपये देने की योजना को बजट से पहले लीक कर दिया है. यह अपने आप में अपराध है. मौजूदा हालात में किसान भुखमरी की स्थिति में हैं. मुख्यमंत्री फिर जुमलों का बम फोड़ रहे हैं.
देखा देखी में कर रहे कर्ज माफी : शकील
कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री शकील अहमद ने कहा कि तीन राज्यों के चुनाव प्रचार में राहुल गांधी ने कहा था कि 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा, लेकिन सरकार बनने के 10 घंटे के भीतर ही कर्ज माफी की घाेषणा कर दी गयी. पहले भाजपा कहती थी कि किसानों का कर्ज माफ करने से इकोनॉमी खराब होती है. नोटबंदी के कारण 3,54,000 करोड़ रुपये बड़े-बड़े पूंजीपतियों का माफ कर दिया गया.
कहीं यह जेल मैनुअल का उल्लंघन तो नहीं
लालू प्रसाद से शनिवार को करीब छह लोगों के मिलने की सूचना है. शनिवार को प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन, कांग्रेस के पूर्व मंत्री शकील अहमद, फिल्म अभिनेता व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय उनसे मिले. इसके अलावा समधी कैप्टन अजय सिंह व उनकी पत्नी ने भी मुलाकात की. जानकार बताते हैं कि एक सप्ताह में लालू प्रसाद से सिर्फ तीन लाेगों को मिलने की इजाजत है. दो दिन पहले ही लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने भी मुलाकात की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें