36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : सात शहरों में घटेगा होल्डिंग टैक्स

रांची : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने राज्य के सात शहरों में होल्डिंग टैक्स घटाने का आदेश दिया है. शुक्रवार को नगर विकास की समीक्षा करते हुए मंत्री के समक्ष मधुपुर, पाकुड़, चतरा, जामताड़ा, मिहिजाम, चास और लातेहार में होल्डिंग टैक्स की राशि औसत से ज्यादा होने की बात कही. मंत्री ने कहा कि […]

रांची : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने राज्य के सात शहरों में होल्डिंग टैक्स घटाने का आदेश दिया है. शुक्रवार को नगर विकास की समीक्षा करते हुए मंत्री के समक्ष मधुपुर, पाकुड़, चतरा, जामताड़ा, मिहिजाम, चास और लातेहार में होल्डिंग टैक्स की राशि औसत से ज्यादा होने की बात कही.
मंत्री ने कहा कि इन नगर निकायों से उनके पास सुविधा के बदले कहीं अधिक राशि वसूलने की शिकायत मिली है. समीक्षा के क्रम में मंत्री ने पाया कि उक्त निकायों होल्डिंग टैक्स की राशि औसत से अधिक है.
उन्होंने होल्डिंग टैक्स कम करते हुए लोगों को राहत देने के निर्देश दिये. कहा कि रांची समेत सभी निकायों में कचरा उठाने के एवज में ही टैक्स वसूली की जाये. जहां कूड़ा नहीं उठाया जाता हो, वहां यूजर चार्ज की राशि नहीं लें.
रांची को चार जाेन में बांट कर सफाई के निर्देश
समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री ने रांची की सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था संतोषप्रद नहीं है. शहर को चार जोन में बांट कर सफाई की जानी चाहिए. श्री सिंह ने रांची के नगर आयुक्त को सफाई करने के लिए नियुक्त संस्था के साथ बैठक कर ठोस योजना बना कर क्रियान्वित करने के निर्देश दिये.
प्रधानमंत्री आवास योजना की जानकारी ली
बैठक के दौरान श्री सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना की भी जानकारी ली. अधिकारियों को निर्देश दिया कि गरीबों को दिया जाने वाला घर कम से कम महंगा हो. मकान के अलावा आधारभूत संरचना निर्माण में भी विभाग के अधिकारियों को मदद के निर्देश दिये. कहा कि आधारभूत संरचना निर्माण के लिए अलग से राशि की व्यवस्था भी सरकार करेगी.
  • नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने की विभाग के कार्यों की समीक्षा
  • कहा : सात शहरों में होल्डिंग टैक्स की राशि औसत से ज्यादा
  • जहां कचरा नहीं उठया जा रहा, वहां के लोगों से न लें यूजर चार्ज
ये थे बैठक में
समीक्षा बैठक में नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह, डीएमए निदेशक आशीष सिंहमार, विशेष सचिव बीपीएल दास, उप सचिव मनीषा जोसेफ तिग्गा व रांची नगर निगम के अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें