26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बैंकों में लटके रहे ताले, नहीं हो सका कोई काम

रांची : अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ के आह्वान पर शुक्रवार को हुई बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का असर रांची समेत पूरे झारखंड में साफ दिखा. हड़ताल के दौरान रांची, रामगढ़, हजारीबाग, जमशेदपुर, देवघर, गुमला, लातेहार, चतरा, धनबाद, लोहरदगा, खूंटी, सिमडेगा सहित अन्य जिलों के बैंकों की शाखाओं में ताले लटके रहे. बैंकों में कोई […]

रांची : अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ के आह्वान पर शुक्रवार को हुई बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का असर रांची समेत पूरे झारखंड में साफ दिखा. हड़ताल के दौरान रांची, रामगढ़, हजारीबाग, जमशेदपुर, देवघर, गुमला, लातेहार, चतरा, धनबाद, लोहरदगा, खूंटी, सिमडेगा सहित अन्य जिलों के बैंकों की शाखाओं में ताले लटके रहे. बैंकों में कोई भी कामकाज नहीं हुआ. वहीं आमलोग काफी परेशान रहे.
बैंक शाखाओं से पैसा जमा-निकासी, चेक क्लियरिंग, डीडी, एफडी सहित अन्य काम पूरी तरह से ठप रहे. राष्ट्रीयकृत के अलावा ग्रामीण और सहकारी बैंक भी इस हड़ताल में शामिल हुए. झारखंड के लगभग 20,000 अधिकारी और कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल थे.
संघ के चेयरमैन कमलाकर सिंह, अध्यक्ष सुनील लकड़ा एवं सचिव प्रशांत शांडिल्य ने कहा कि हड़ताल पूरी तरह से सफल रही. हमारी मांगों में स्केल-1 से लेकर स्केल-7 तक के सभी अधिकारियों को केंद्र सरकार के अन्य कार्यालयों के समान वेतन, चार्टर ऑफ डिमांड के अनुरूप वेतन समझौता, सप्ताह में पांच दिनों का कार्य दिवस, पारिवारिक पेंशन एवं पेंशन का अपडेशन, तृतीय पक्ष के उत्पादों की गलत बिक्री को रोक, नयी पेंशन नीति को रद्द करते हुए पुराने पेंशन नीति को लागू करना आदि शामिल हैं. एआइएबीओए के मंडलीय सचिव उमेश कुमार ने कहा कि हड़ताल के दौरान सभी बैंक की शाखाएं पूरी तरह से बंद रहीं.
  • अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ के आह्वान पर हुई थी राष्ट्रव्यापी हड़ताल
  • राष्ट्रीयकृत के अलावा ग्रामीण और सहकारी बैंक भी शामिल थे इस हड़ताल में
  • 20,000 से अधिक अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए हड़ताल में
अब सोमवार को खुलेंगे बैंक
हड़ताल के कारण लोग शुक्रवार को काफी परेशान रहे. उनकी परेशानी यही पर खत्म नहीं होगी. शनिवार को चौथा शनिवार और रविवार को बैंकों में अवकाश है. अब बैंक शाखा सीधे सोमवार यानी 24 दिसंबर को खुलेंगे. बैंक अधिकारियों का कहना है कि सोमवार को शाखाओं में काफी भीड़ रहेगी. इसके बाद दो दिन फिर बैंक बंद हैं. 25 दिसंबर को क्रिमसस की छुट्टी और 26 दिसंबर को बैंकों में फिर हड़ताल होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें