30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : रेलवे और डिफेंस के सहयोग से झारखंड में बनाया जायेगा औद्योगिक हब : रवि कुमार

वेंडर मीट. झारखंड सरकार हर उद्याेग के साथ खड़ी है, कोल्हान अपनी जिम्मेदारी निभायेगा रांची/जमशेदपुर : झारखंड के उद्याेग सचिव रवि कुमार ने कहा कि आदित्यपुर की आैद्याेगिक इकाइयाें के लिए रेलवे अाैर डिफेंस को आपूर्ति करना काफी अहम हाेगा. यह न केवल व्यापारिक दृष्टिकाेण से महत्वपूर्ण है बल्कि देश के विकास में भी काेल्हान […]

वेंडर मीट. झारखंड सरकार हर उद्याेग के साथ खड़ी है, कोल्हान अपनी जिम्मेदारी निभायेगा
रांची/जमशेदपुर : झारखंड के उद्याेग सचिव रवि कुमार ने कहा कि आदित्यपुर की आैद्याेगिक इकाइयाें के लिए रेलवे अाैर डिफेंस को आपूर्ति करना काफी अहम हाेगा. यह न केवल व्यापारिक दृष्टिकाेण से महत्वपूर्ण है बल्कि देश के विकास में भी काेल्हान अपनी जिम्मेदारी निभायेगा.
उद्याेग विभाग यह सुनिश्चित करेगा कि उत्पादन से आपूर्ति तक उद्यमियाें काे किसी तरह की दिक्कत व परेशानी नहीं हाे. रेलवे-डिफेंस की इस याेजना से यह क्षेत्र एक बड़े आैद्याेगिक हब के रूप में विकसित हाेगा. झारखंड सरकार हर उद्याेग के साथ खड़ी है. किसी भी तरह की परेशानी हाेने पर सीधे संपर्क किया जा सकता है.
साबित करेंगे कि हम सब कुछ बना सकते हैं : सीआइआइ के चेयरमैन किलाेल कमानी ने कहा कि आदित्यपुर आैद्याेगिक क्षेत्र में स्थापित इकाइयाें में काफी दृढ़ इच्छाशक्ति है. अपने बल पर वे लगातार बेहतर कर रहे हैं.
रेलवे आैर डिफेंस ने वेंडर डेवलपमेंट के तहत जाे कार्यक्रम यहां तय किया है, उसके बाद यहां के उद्यमियाें ने इसे चैलेंज के रूप में लेते हुए तय किया है कि वे यह साबित करेंगे कि वे सब कुछ बना सकते हैं. उद्याेगाें काे बढ़ावा देने के लिए नयी याेजना काफी महत्वपूर्ण साबित हाेगी.
रक्षा विभाग और रेलवे ने लगाये 40 स्टॉल : वेंडर डेवलपमेंट प्राेग्राम के दाैरान रक्षा मंत्रालय की विभिन्न संस्थाओं के 25 से भी ज्यादा स्टाल लगाये गये, जिसमें प्रमुख हैं आॅर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड, गैस टर्बाइन रिसर्च एस्टेब्लिसमेंट, मिश्र धातु निगम, मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स, भारत डायनामिक्स लिमिटेड, इंस्टीट्यूट आॅफ न्यूक्लियर मेडिसिन एंड एलायड साइंस, डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन, भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड, गार्डेन रिच शिप बिल्डर्स एंड इंजीनियर्स, हिंदुस्तान एरोनाॅटिकल लिमिटेड, हैवी व्हीकल फैक्ट्री जबलपुर, हैवी व्हीकल फैक्ट्री अवाडी के साथ-साथ रेलवे के साउथ इस्टर्न रेलवे, इस्टर्न रेलवे, कपूरथला, इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई, रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस (राइट्स), रिसर्च डिजाइन एंड स्टैंडर्ड ऑर्गेनाइजेशन लखनऊ, इस्टर्न रेलवे, जमालपुर द्वारा दस स्टॉल लगाये गये. इसके अलावा झारखंड से टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, हैवी इंजिनियरिंग काॅरपोरेशन, रांची सहित अन्य इकाइयाें ने 70 स्टाॅल लगाये. इस दाैरान मुख्यमंत्री ने एक स्मारिका का भी विमाेचन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें