27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिल्ली : विश्व कीर्तिमान का दावा

सिल्ली : गूंज महोत्सव के आयोजक 3000 छऊ कलाकारों के एक साथ एक ही ताल पर नृत्य के कार्यक्रम को विश्व रिकार्ड मान रहे हैं. उनका दावा है कि पूरे विश्व में एक साथ एक ही समय में एक ही ताल पर एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कहीं भी छऊ कलाकारों ने इससे पूर्व […]

सिल्ली : गूंज महोत्सव के आयोजक 3000 छऊ कलाकारों के एक साथ एक ही ताल पर नृत्य के कार्यक्रम को विश्व रिकार्ड मान रहे हैं. उनका दावा है कि पूरे विश्व में एक साथ एक ही समय में एक ही ताल पर एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कहीं भी छऊ कलाकारों ने इससे पूर्व नृत्य नहीं किया है.
छऊ कलाकारों ने किया रोड शो
छऊ कलाकारों ने कार्निवाल से पूर्व सिल्ली में मुखौटा पहन कर रोड शो किया. ग्राम विकास स्कूल से लेकर स्टेडियम परिसर तक करीब तीन किलोमीटर तक कलाकार पैदल चले. इस दौरान सभी कलाकारों ने नगाड़ों की ताल पर नृत्य किये. रोड शो की शुरुआत पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो व मंत्री रणजीत सिंह ने की.
स्वास्थ्य शिविरों में 700 ग्रामीणों की जांच
महोत्सव के दूसरे दिन मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया. अलग-अलग शिविरों में करीब 700 ग्रामीणों की जांच की गयी. जांच के बाद उन्हें नि:शुल्क दवा दिया गया. कैंप में प्लस डायग्नोस्टिक, रामप्यारी ऑर्थो, ऑर्किड अस्पताल, सिंगपुर नर्सिंग होम आदि अस्पतालों की ओर से मरीजों की जांच की गयी. शूगर, बीपी, खून की ऑन द स्पॉट जांच की गयी.
मंत्री ने निरीक्षण किया
कृषि मंत्री रणधीर सिंह, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो व अन्य अतिथियों ने स्वास्थ्य शिविरों का निरीक्षण किया. उन्होंने शिविरों में किये गये कार्यों की सराहना की.
तीन कोल्ड स्टोरेज बनेगा
कृषि मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि सिल्ली विधानसभा क्षेत्र में किसानों के हित में तीन कोल्ड स्टोरेज जल्द ही बनाये जायेंगे. सोनाहातू, सिल्ली व राहे में ये कोल्ड स्टोरेज बनाये जाने की प्रकिया चल रही है.
जल्द ही टेंडर किया जायेगा. उन्होंने कहा कि अब किसानों को अपने सब्जियों समेत अन्य उत्पादों को औने-पौने दाम पर नहीं बेेचना पड़ेगा. कोल्ड स्टोरेज के उपयोग कर वे लाभ कमा सकते हैं.
समाज के कई वर्गों को मिलेगा सम्मान
युवा महोत्सव के दौरान सेवानिवृत्त शिक्षक, भूतपूर्व सैनिक, पारा टीचर, बीआरपी-सीआरपी, ग्रामीण चिकित्सक, सांस्कृतिक कर्मी, उत्कृष्ट खिलाड़ी, मैट्रिक व इंटर के टाॅपरों को समापन समारोह में सम्मानित किया जायेगा.
रात में होगा रंगारंग कार्यक्रम
गूंज महोत्सव का समापन रंगारंग कार्यक्रमों के साथ होगा. मुंबई के कलाकार रात को जलवा बिखेरेंगे. कार्यक्रम रात के 12 बजे तक ही चलेगा.(
युवा महोत्सव के रूप में मनेगा गूंज महोत्सव का अंतिम दिन
गूंज महोत्सव का अंतिम दिन युवा महोत्सव के रूप में मनाया जायेगा. युवाओं के हित में कई कार्यक्रम होंगे. प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र दिया जायेगा. वहीं युवाओं को कैरियर संबंधी जानकारी दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें