34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : सह परीक्षकों पर ध्यान केंद्रित करें प्रधान परीक्षक

जैक अध्यक्ष का मुल्यांकन को लेकर निर्देश रांची : स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग और झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को मूल्यांकन की तैयारियों को लेकर उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया. अमर शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव जिला स्कूल के सभागार में आयोजित कार्यशाला में बताैर मुख्य अतिथि जैक के अध्यक्ष […]

जैक अध्यक्ष का मुल्यांकन को लेकर निर्देश
रांची : स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग और झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को मूल्यांकन की तैयारियों को लेकर उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया. अमर शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव जिला स्कूल के सभागार में आयोजित कार्यशाला में बताैर मुख्य अतिथि जैक के अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह उपस्थित थे.
उन्होंने कहा कि प्रधान परीक्षक व परीक्षकों को अपने पारिश्रमिक पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. प्रधान परीक्षक सह परीक्षकों को सही मार्गदर्शन देने पर ध्यान केंद्रित करें. उत्तर पुस्तिकाओं के अंकों की रिटोटलिंग के लिए जवाबदेह बनें, ताकि जांच के बाद अंक लिखने में भूल का खामियाजा मेधावी छात्रों को भुगतना नहीं पड़े. प्रधान परीक्षकों के मानदेय में कोई कमी नहीं की जायेगी.
उन्होंने कहा कि परीक्षकों की मानसिकता पर ही देश के कर्णधारों का भविष्य निर्भर है. मूल्यांकन के दाैरान परीक्षकों का सोच सकारात्मक होना चाहिए. इससे पूर्व दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के आरडीडीइ अशोक कुमार शर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए मूल्यांकन के तरीकों पर प्रकाश डाला.
जैक के सचिव महीप कुमार सिंह ने तकनीकी सत्र में किस तरह से उत्तरपुस्तिकाअों का मूल्यांकन किया जाये, ताकि संबंधित छात्र का सही मूल्यांकन हो सके, इस पर रोशनी डाली. रिसोर्स पर्सन नवल किशोर सिंह ने भी मूल्यांकन पर अपनी बात रखी. धन्यवाद ज्ञापन अशोक प्रसाद सिंह ने किया. इस अवसर पर जैक के उप सचिव यूजी मिंज सहित विभिन्न जिलों से आये शिक्षा पदाधिकारी, शिक्षक व जैककर्मी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें