25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : अल्पसंख्यकों का दोहन कर रही सरकार : अंसारी

रांची : प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शकील अख्तर अंसारी ने कहा कि प्रदेश और देश में अल्पसंख्यकों के अधिकार का हनन हो रहा है. अल्पसंख्यकों की भाषा, संस्कृति, जानमाल कुछ भी सुरक्षित नहीं है. भाजपा सरकार अल्पसंख्यकों का दोहन करने पर तुली हुई है. श्री अंसारी विश्व अल्पसंख्यक दिवस पर मंगलवार को कांग्रेस […]

रांची : प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शकील अख्तर अंसारी ने कहा कि प्रदेश और देश में अल्पसंख्यकों के अधिकार का हनन हो रहा है. अल्पसंख्यकों की भाषा, संस्कृति, जानमाल कुछ भी सुरक्षित नहीं है. भाजपा सरकार अल्पसंख्यकों का दोहन करने पर तुली हुई है.
श्री अंसारी विश्व अल्पसंख्यक दिवस पर मंगलवार को कांग्रेस भवन में विचार गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे. नूरजहां खां वारसी ने कहा कि सरकार को शरियत के हिसाब से तीन तलाक पर अध्यादेश लाना चाहिए, क्योंकि संविधान में अल्पसंख्यकों के धर्म की रक्षा, भाषा, संस्कृति की रक्षा करने की बात कही गयी है. महानगर अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष अख्तर अली ने कहा कि विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस प्रत्येक वर्ष 18 दिसंबर को मनाया जाता है.
इसकी शुरुआत संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा 18 दिसंबर 1992 को हुई थी. गोष्ठी में अख्तर हुसैन, विनय सिन्हा दीपू, तौकिर अख्तर, उमर खान, अजय केरकेट्टा, सरदार महेंद्र सिंह चावला, रमजान अंसारी, अवैश अंसारी, असफर खान, साकिब जिया, अंजर अंसारी, मो आदिल, गुलाम सरवर मुन्ना, अनूप लकड़ा, रेणु तिर्की, सबनम खान समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें