36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बीएड की उत्तरपुस्तिका की फिर से होगी जांच

रांची विश्वविद्यालय : परीक्षा बोर्ड की बैठक में लिये गये कई निर्णय, 12 शोधार्थियों के पीएचडी रिजल्ट को दी गयी स्वीकृति रांची : रांची विश्वविद्यालय परीक्षा बोर्ड की बैठक शनिवार को कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान आधा दर्जन एजेंडे पर विचार किया गया. परीक्षा बोर्ड की बैठक में मनरखन […]

रांची विश्वविद्यालय : परीक्षा बोर्ड की बैठक में लिये गये कई निर्णय, 12 शोधार्थियों के पीएचडी रिजल्ट को दी गयी स्वीकृति
रांची : रांची विश्वविद्यालय परीक्षा बोर्ड की बैठक शनिवार को कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान आधा दर्जन एजेंडे पर विचार किया गया. परीक्षा बोर्ड की बैठक में मनरखन महतो बीएड कॉलेज की आेर से मेथड पेपर की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के प्रस्ताव पर विचार किया गया. कॉलेज के प्राचार्य की ओर से इस आशय का प्रस्ताव विश्वविद्यालय को दिया गया था. कॉलेज के प्रस्ताव को स्वीकृति देते हुए कॉपी की फिर से जांच कराने का निर्णय लिया गया.
कॉपी के पुनर्मूल्यांकन पर आनेवाला खर्च कॉलेज की ओर से वहन किया जायेगा. यह भी निर्णय लिया गया कि अगर किसी और कॉलेज की आेर से कॉपी की फिर से जांच के लिए आवेदन दिया जाता है, तो उसका भी मूल्यांकन करा दिया जाये. इसके लिए फिर से प्रस्ताव को परीक्षा बोर्ड में लाने की आवश्यकता नहीं होगी. बैठक में एक दर्जन शोधार्थियों के पीएचडी रिजल्ट जारी करने को स्वीकृति दी गयी.
सामाजिक संकाय के संकायाध्यक्ष के नहीं होने के कारण सामाजिक विज्ञान से जुड़े विषय के शोधार्थियों का रिजल्ट जारी करने पर विचार नहीं किया जा सका. सामाजिक विज्ञान विषय के शोधार्थियों के पीएचडी रिजल्ट पर परीक्षा बोर्ड की अगली बैठक में विचार किया जायेगा.
गोस्सनर कॉलेज द्वारा पत्रकारिता विभाग के रिजल्ट को लेकर दिये गये आवेदन पर भी विचार किया गया. कुलपति ने कॉलेज द्वारा रिजल्ट को लेकर समय पर प्रक्रिया पूरी नहीं करने व बाद में आवेदन देने पर नाराजगी जतायी. बैठक में कॉलेज द्वारा दिये गये आवेदन को स्वीकृति नहीं दी गयी. बैठक में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ अमर कुमार चौधरी, परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमार, संकायाध्यक्ष डॉ सरस्वती मिश्रा, डॉ आर श्रीवास्तव समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे.
विशेष परीक्षा लेने के आवेदन को भी स्वीकृति : परीक्षा बोर्ड की बैठक में वैसे परीक्षार्थी, जिनकी परीक्षा किसी कारणवश छूट गयी है, उनके लिए विशेष परीक्षा लेने का निर्णय लिया गया. इस संबंध में कुछ परीक्षार्थियों द्वारा आवेदन भी दिया गया था. बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर अौर विद्यार्थी भी परीक्षा को लेकर आवेदन देते हैं, तो परीक्षा नहीं देने के कारणों की जांच कर उनकी विशेष परीक्षा ली जा सकती है.
रांची. रांची विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के स्नातकोत्तर मास कम्यूनिकेशन सेमेस्टर पार्ट टू का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. परीक्षा सितंबर 2018 में ली गयी थी. निर्मला कॉलेज के कंप्यूटर अप्लिकेशन विषय का भी रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें