29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : रावण दहन के साथ भव्य आतिशबाजी भी होगी

रांची : पंजाबी-हिंदू बिरादरी दशहरा कमेटी द्वारा मोरहाबादी मैदान में आयोजित किये जानेवाले रावण दहन कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण में है. कलाकार रावण, कुंभकर्ण अौर मेघनाद के पुतले को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. बिरादरी के अध्यक्ष राजेश खन्ना, महासचिव सुधीर उग्गल, दशहरा कमेटी के चेयरमैन मुकुल तनेजा, सचिव रणदीप आनंद ने बुधवार […]

रांची : पंजाबी-हिंदू बिरादरी दशहरा कमेटी द्वारा मोरहाबादी मैदान में आयोजित किये जानेवाले रावण दहन कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण में है. कलाकार रावण, कुंभकर्ण अौर मेघनाद के पुतले को अंतिम रूप देने में जुटे हैं.
बिरादरी के अध्यक्ष राजेश खन्ना, महासचिव सुधीर उग्गल, दशहरा कमेटी के चेयरमैन मुकुल तनेजा, सचिव रणदीप आनंद ने बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि रावण दहन कार्यक्रम के लिए दस लाख रुपये का बजट रखा गया है. इस वर्ष रावण के पुतले की लंबाई 65 फीट, कुंभकर्ण का पुतला 60 फीट अौर मेघनाथ का पुतला 55 फीट का होगा. जबकि सोने की लंका का जो प्रारूप बनाया जा रहा है, वह 25 गुणा 25 फीट का होगा.
दशहरा कमेटी के अध्यक्ष मुकुल तनेजा ने कहा कि इस वर्ष संस्कार चैनल फेम प्रख्यात गायक अनिल शर्मा अौर टीम का कार्यक्रम खास आकर्षण रहेगा. सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अलग स्टेज का निर्माण होगा. आतिशबाजी भी भव्य होगी. उन्होंने कहा कि लोग आकाशीय अौर जमीनी आतिशबाजी देख दंग रह जायेंगे. वाजिद अली का लेजर साउंड सिस्टम भी आकर्षण का केंद्र होगा. इस बार कार्यक्रम के दौरान कमेटी के पदाधिकारियों के पोस्टर नहीं लगेंगे, बल्कि बेटी बचाअो, बेटी पढ़ाअो… आयुष्मान भारत अौर स्वच्छ भारत से संबंधित पोस्टर लगेंगे, ताकि लोगों में अच्छा संदेश जाये.
किये जायेंगे सुरक्षा और बचाव के पुख्ता इंतजाम
कार्यक्रम व्यवस्थित ढंग से हो सके इसके लिए मैदान के चारों ओर आठ सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. 50 लाइट भी लगेंगी. 15 केवीए का जेनरेटर भी होगा. गुरुसिंह सभा द्वारा पेयजल की व्यवस्था की जायेगी. आपात स्थिति से निबटने के लिए एंबुलेंस भी उपलब्ध होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें