25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : सीएम ने किया कन्या पूजन, स्वच्छता को जनांदोलन बनाने का किया आह्वान

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महाअष्टमी को जमशेदपुर के कई पूजा पंडालों में जाकर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की और राज्य के समग्र विकास और जनता की खुशहाली की कामना की. साथ ही सीएम ने सफाई की आदत डालने और स्वच्छता को जन आंदोलन बनाने का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से कहा कि मिलजुल […]

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महाअष्टमी को जमशेदपुर के कई पूजा पंडालों में जाकर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की और राज्य के समग्र विकास और जनता की खुशहाली की कामना की. साथ ही सीएम ने सफाई की आदत डालने और स्वच्छता को जन आंदोलन बनाने का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से कहा कि मिलजुल कर सफाई करने में बहुत अधिक समय नहीं लगता. हम जहां रहते हैं, उस स्थान के साफ और सुंदर रहने से मन और स्वास्थ्य भी उत्तम रहता है.
अदया मंदिर में किया कन्या पूजन : महाअष्टमी पर सबसे पहले मुख्यमंत्री भालुबासा सामुदायिक केंद्र स्थित जोड़ा मंदिर गये. इसके बाद वह सीतारामडेरा स्थित अदया मंदिर गये, यहां मुख्यमंत्री ने पूरे रीति-रिवाज के साथ कन्या पूजन किया.
यहां से एग्रिको स्थित दुर्गा पूजा पंडाल गये और पुत्र ललित दास के साथ पुष्पांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री इस्ट बंगाल कॉलोनी दुर्गा पूजा पंडाल, सिदगोड़ा गड्ढा मैदान पंडाल, बागुननगर, ट्यूब बारीडीह, टेल्को स्थित सबुज कल्याण संघ पूजा पंडाल भी गये.
महानवमी पर शीतला मंदिर में करेंगे पूजन
महानवमी पर भालूबासा शीतला भवन में मुख्यमंत्री रघुवर दास, पत्नी रुक्मणि देवी और पुत्र ललित दास के साथ मां दुर्गा रूपी बालिकाओं का पूजन करेंगे.
महानवमी के अवसर पर परिवार के साथ हवन कर मां दुर्गा की आराधना करेंगे. हवन के बाद 501 कन्याओं को विधिवत पूजा कर भोजन कराएंगे. प्रसाद ग्रहण कराने के बाद पांच फल के साथ भेंट स्वरूप कुछ राशि प्रदान करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें