37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड के निदेशक मंडल का चुनाव 19 नवंबर को

रांची : झारखंड सहकारी सोसाइटी नियमावली के तहत झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड पर्षद के निदेशक मंडल का चुनाव 19 नवंबर को होगा. राज्य गठन के बाद पहली बार निदेशक मंडल का गठन होगा. इसमें 136 वोटर हैं. इसमें लैम्प्स और पैक्स से मनोनीत सदस्य होते हैं. इसके अतिरिक्त विशेष समितियों के सदस्य भी सदस्य […]

रांची : झारखंड सहकारी सोसाइटी नियमावली के तहत झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड पर्षद के निदेशक मंडल का चुनाव 19 नवंबर को होगा. राज्य गठन के बाद पहली बार निदेशक मंडल का गठन होगा. इसमें 136 वोटर हैं. इसमें लैम्प्स और पैक्स से मनोनीत सदस्य होते हैं. इसके अतिरिक्त विशेष समितियों के सदस्य भी सदस्य होते हैं. इसकी निर्वाचन प्रक्रिया 29 अक्तूबर से शुरू होगी.
जिला सहकारिता पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि 29 अक्तूबर को 10 से तीन बजे तक नामांकन दाखिल किया जायेगा. 30 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 31 अक्तूबर को नामांकन सूची का प्रदर्शन किया जायेगा. एक नवंबर को नामांकन पत्रों पर आपत्ति ली जायेगी. दो नवंबर को आपत्ति का निष्पादन किया जायेगा. संशोधित नामांकन सूची का प्रकाशन तीन नवंबर को किया जायेगा. पांच नवंबर को नाम वापसी की तिथि है.
इसी दिन नामांकन वापसी के बाद अंतिम सूची का प्रकाशन होगा. आठ नवंबर को प्रत्याशियों को चुनाव चिह्नों का आवंटन किया जायेगा. 19 नवंबर को विशेष आमसभा होगी. जरूरत पड़ने पर चुनाव कराया जायेगा. इसी दिन मतगणना होगी. परिणाम की घोषणा भी इसी दिन करने की तैयारी की जा रही है.
निदेशक मंडल के गठन के बाद समाप्त हो जायेगा प्रशासक का पद
झारखंड सहकारी बैंक के निर्वाचित निदेशक मंडल नहीं होने के कारण अभी बैंक में सहकारिता विभाग के निबंधक प्रशासक की भूमिका में हैं. निदेशक मंडल के गठन के बाद प्रशासक का पद समाप्त हो जायेगा. बैंक के ठीक से संचालन की जिम्मेदारी निदेशक मंडल पर होगी. सभी सहकारी बैंकों के विलय के बाद यह प्रक्रिया की जानी थी.
आठ को हो गया है मतदाता सूची का प्रकाशन
मतदाता सूची का प्रकाशन आठ अक्तूबर को हो गया है. इसके लिए आयी आपत्ति एवं दावों का निबटारा भी वहीं हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें