33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : वेतन नहीं मिला, 250 सफाईकर्मी हड़ताल पर

मोरहाबादी व खेलगांव कचरा ट्रांसफर स्टेशन के कर्मचारी आंदोलित कर्मियों के हड़ताल पर जाने से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कूड़े का उठाव ठप हो गया रांची : दुर्गा पूजा के नजदीक आने के बाद भी वेतन नहीं मिलने नाराज सफाई कर्मचारी व ड्राइवर शनिवार से हड़ताल पर चले गये. इनमें रांची एमएसडब्ल्यू कंपनी के […]

मोरहाबादी व खेलगांव कचरा ट्रांसफर स्टेशन के कर्मचारी आंदोलित
कर्मियों के हड़ताल पर जाने से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कूड़े का उठाव ठप हो गया
रांची : दुर्गा पूजा के नजदीक आने के बाद भी वेतन नहीं मिलने नाराज सफाई कर्मचारी व ड्राइवर शनिवार से हड़ताल पर चले गये. इनमें रांची एमएसडब्ल्यू कंपनी के मोरहाबादी व खेलगांव कचरा ट्रांसफर स्टेशन के 250 कर्मी व ड्राइवर शामिल हैं. कर्मियों के हड़ताल पर जाने से कांके रोड, मोरहाबादी, एदलहातू, बरियातू रोड, बड़गाईं, बूटी मोड़, चेशायर होम रोड, कोकर सहित खेलगांव के इलाके में कूड़े का उठाव ठप हो गया.
हड़ताल पर गये कर्मचारियों का कहना है कि पिछली बार जब हम हड़ताल पर गये थे, तो कहा गया था कि हर हाल में माह की 10 तारीख को वेतन का भुगतान कर दिया जायेगा, पर अभी तक वेतन नहीं मिला है. दुर्गा पूजा सिर पर है. बच्चे नये कपड़े के लिए जिद कर रहे हैं. कंपनी के अधिकारी वार्ता करने पहुंचे, लेकिन कर्मियों ने साफ कहा कि जब तक वेतन नहीं मिलेगा, कोई कर्मचारी काम नहीं करेगा.
जारी रहेगी हड़ताल
हड़ताल पर गये कर्मचारियों का कहना था कि नगर निगम ने हाल ही में कंपनी को 4.25 करोड़ रुपये बकाया राशि का भुगतान किया है. फिर भी कंपनी वेतन नहीं दे रही है. हमारी हड़ताल जारी रहेगी.
झिरी में भी लगी वाहनों का कतार
नगर निगम के झिरी स्थित डंपिंग यार्ड में भी शनिवार को नगर निगम के सारे कूड़ा वाहन खड़े रहे. यहां कंपनी की पोकलेन मशीन खराब हो गयी थी. इस कारण कूड़ा वाहनों से कूड़े को उतारा नहीं जा सका.
खुले में कचरा नहीं फेंकने की अपील
रांची : मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय व नगर आयुक्त मनोज कुमार ने शनिवार को मेन रोड उर्दू लाइब्रेरी के समीप से जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान सभी ने दुकानदारों से अपील की है कि वे पॉलिथीन का उपयोग न करें. साथ ही दुकान में डस्टबीन रखें. दुकान से निकलने वाले कचरे को उसी में एकत्र करें. खुले में कचरा न फेंकें. तभी शहर सुंदर हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें