27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इनलैंड पावर प्लांट से उत्पादन हुआ ठप रांची को 50 मेगावाट कम बिजली मिली

दिन भर राज्यभर में लोड शेडिंग कर की गयी बिजली की आपूर्ति रांची : इनलैंड पावर प्लांट से सोमवार की सुबह बिजली उत्पादन ठप हो गया. इसके बाद रांची में करीब 50 मेगावाट बिजली की शेडिंग की गयी. नामकुम और कांके ग्रिड से जुड़े सभी इलाकों में लोड शेडिंग कर आपूर्ति की जा रही थी. […]

दिन भर राज्यभर में लोड शेडिंग कर की गयी बिजली की आपूर्ति
रांची : इनलैंड पावर प्लांट से सोमवार की सुबह बिजली उत्पादन ठप हो गया. इसके बाद रांची में करीब 50 मेगावाट बिजली की शेडिंग की गयी. नामकुम और कांके ग्रिड से जुड़े सभी इलाकों में लोड शेडिंग कर आपूर्ति की जा रही थी.
बताया गया कि कोकर अरबन सब स्टेशन को 10 मेगावाट की जगह चार मेगावाट बिजली मिल रही थी. इस कारण कोकर, लालपुर, वर्द्धमान कंपाउंड, सर्कुलर रोड, पुरुलिया रोड आदि इलाकों में एक-एक घंटे पर लोड शेडिंग की जा रही थी.
शाम के समय सिकिदिरी हाइडल को चालू किया गया, जिसके बाद इन इलाकों में बिजली आपूर्ति सामान्य हुई. वहीं, अरगोड़ा सब स्टेशन से सुबह ब्रेकडाउन हो जाने की वजह से सुबह छह बजे से दिन के 9.30 बजे तक बिजली आपूर्ति ठप थी. शहर के अन्य इलाकों में दो से तीन घंटे तक लोड शेडिंग की गयी.
रांची को थी 300 मेगावाट बिजली की जरूरत
रांची को सोमवार के दिन 300 मेगावाट की जगह करीब 250 मेगावाट बिजली मिल रही थी. इस कारण कोकर रूरल, कोकर अरबन, टाटीसिलवे, कांके, ओरमांझी, बुंडू, इटकी, रातू, तुपुदाना सब स्टेशनों से हर एक घंटे पर लोड शेडिंग की जा रही थी.
उधर, डीवीसी कमांड एरिया के हजारीबाग, कोडरमा, चतरा, रामगढ़, गिरिडीह, बोकारो व धनबाद में सोमवार के दिन भी पांच से छह घंटे तक लोड शेडिंग कर आपूर्ति की गयी.
शाम में सिकिदिरी हाइडल चालू होने के बाद सामान्य हुई आपूर्ति
रांची में बिजली की लचर आपूर्ति के विरोध में झावियुमो ने किया आइटीअाइ सब स्टेशन का घेराव
रांची : बिजली की लचर आपूर्ति को लेकर झारखंड विकास युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष उत्तम यादव के नेतृत्व में लोगों ने सोमवार को आइटीआइ सब स्टेशन का घेराव किया. लोगों ने सब स्टेशन के प्रवेश द्वार पर ताला जड़ दिया. वहां नारेबाजी की और दोपहर में ज्ञापन सौंप कर ताला खोल दिया. इस घेराव कार्यक्रम में दिलीप गुप्ता,भूपेंद्र सिंह, अशोक श्रीवास्तव, रंजीत गोप, मंतोष सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल थे. श्री यादव ने कहा कि रांची में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाये और बिजली बिल में बढ़ोतरी को वापस लिया जाये.
झारखंड में लचर विद्युत व्यवस्था के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने राजभवन के सामने दिया धरना
रांची : राज्य की लचर विद्युत व्यवस्था, बढ़ते अपराध, सांप्रदायिक तनाव को लेकर सोमवार को आम आदमी पार्टी की ओर से राजभवन के समक्ष धरना दिया गया. इसके बाद राज्यपाल को ज्ञापन सौंप कर बढ़ते अपराध व सांप्रदायिक तनाव पर रोक लगाने का आग्रह किया गया.
प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण मुंडा ने कहा कि छह को अक्तूबर पूरे राज्य में लचर बिजली व्यवस्था के खिलाफ आंदोलन किया जायेगा. मौके पर राजेश कुमार, दीपक रूपक, जेया मल्लिक, अनिर्बान सरकार, राजेश कुमार, बहादूर मुंडा, संचारी सरकार, अरुण पाठक, शिव रतन मुंडा, बिराज कुमार समेत कई लोग मौजूद थे.
तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन 162 मेगावाट
सिकिदिरी हाइडल 119मेगावाट
सीपीपी 06 मेगावाट
इनलैंड पावर 00
सेंट्रल पूल 532 मेगावाट
आधुनिक पावर 125 मेगावाट
कुल बिजली की उपलब्धता 926 मेगावाट
बिजली की मांग 1100 मेगावाट
कमी 174मेगावाट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें