28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : अस्पताल का पहला कार्य सेवा होना चाहिए : सीपी

रांची : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि अस्पताल तो खुल जाते हैं, लेकिन डॉक्टर नहीं मिलते हैं. हॉस्पिटल का पहला कार्य सेवा होना चाहिए. अस्पताल का उदघाटन करते हुए मैं यही आग्रह करता हूं कि मरीज के अस्पताल आने पर पहले इलाज करें, लेकिन अक्सर देखने को मिलता है कि पहले पैसे […]

रांची : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि अस्पताल तो खुल जाते हैं, लेकिन डॉक्टर नहीं मिलते हैं. हॉस्पिटल का पहला कार्य सेवा होना चाहिए. अस्पताल का उदघाटन करते हुए मैं यही आग्रह करता हूं कि मरीज के अस्पताल आने पर पहले इलाज करें, लेकिन अक्सर देखने को मिलता है कि पहले पैसे का दबाव बनाया जाता है. ऐसा भाव नहीं हाेना चाहिए. मरीज के अस्पताल लाने पर परिजनों के पास कई बार पैसे नहीं होते हैं. इलाज शुरू करेंगे, तो परिजन पैसा देंगे ही. मंत्री ने सोमवार को हरिहर सिंह रोड स्थित मां रामप्यारी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल का उदघाटन करते हुए यह बातें कही.
उन्हाेंने कहा कि अस्पताल में इलाज कराना बहुत महंगा हो गया है. आजकल यह देखने को मिलता है कि अस्पताल का मीटर बहुत जल्दी-जल्दी घूमता है. मुझे इस बात की खुशी है कि डॉ एसएन यादव बहुत मेहनत कर इस मुकाम पर पहुंचे हैं. वह नाजायज पैसा नहीं लेते हैं.
जो इस अस्पताल में इलाज करायेंगे, वह स्वस्थ होकर जायेंगे. शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने कहा कि सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल के खुलने से राज्य के लोगों को बेहतर सेवाएं मिलेंगी. इलाज के लिए राज्य से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. बरही विधायक मनोज यादव ने कहा कि यह अस्पताल लोगाें के लिए वरदान साबित हो, यही मेरी कामना है.
मरीजों को मिलेगी गुणवत्तापूर्ण इलाज की सुविधा : अस्पताल के सीएमडी डॉ एसएन यादव ने कहा कि अस्पताल के शुभारंभ से पहले तुलनात्मक अध्ययन किया गया है, जिससे कि मरीजों को गुणवत्तापूर्ण इलाज मिल पाये. सीइओ माधुरी यादव ने कहा कि वह स्त्री विभाग को अपनी देखरेख में संचालित करायेंगी, जिससे कि गर्भवती महिलाओं को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो. अस्पताल के प्रबंधक कमलेश कुमार ने बताया कि एक छत के नीचे सारी सुविधा मिलेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें