36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पड़ोसी राज्यों में डीजल और पेट्रोल की कीमतों का अध्ययन करा रही सरकार

छह माह में रांची में पेट्रोल "7.26 प्रति लीटर, तो डीजल "11.19 प्रति लीटर हो गया है महंगा रांची : राज्य सरकार पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों का अध्ययन कर रही है. वाणिज्य कर विभाग ने बिहार, बंगाल, ओड़िशा व छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल की लागू कीमतों का ब्योरा इकट्ठा किया है. इन […]

छह माह में रांची में पेट्रोल "7.26 प्रति लीटर, तो डीजल "11.19 प्रति लीटर हो गया है महंगा
रांची : राज्य सरकार पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों का अध्ययन कर रही है. वाणिज्य कर विभाग ने बिहार, बंगाल, ओड़िशा व छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल की लागू कीमतों का ब्योरा इकट्ठा किया है.
इन राज्यों में पेट्रोलियम पदार्थों पर वसूले जा रहे वैट की जानकारी मुख्यमंत्री रघुवर दास को दी जायेगी. मालूम हो कि पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के बाद विभिन्न संगठनों ने राज्य सरकार से वैट कम करने की मांग की थी. उसके बाद मुख्यमंत्री ने वाणिज्य कर विभाग को अन्य राज्यों का तुलनात्मक अध्ययन कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया. रिपोर्ट के आधार पर सरकार पेट्रोल-डीजल से वैट कम करने या यथास्थिति बहाल रखने का निर्णय लेगी.
छह माह में पेट्रोल 7.26 व डीजल 11.19 रुपये प्रति लीटर महंगा : पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार रिकॉर्ड बना रही हैं. छह माह में रांची में पेट्रोल 7.26 रुपये प्रति लीटर, तो डीजल 11.19 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है. कीमतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक ओर दो पहिया व चार पहिया वाहन चालकों पर बोझ बढ़ गया है, तो दूसरी ओर बस भाड़े में भी वृद्धि हो गयी है. आनेवाले दिनों में माल ढुलाई भाड़े में भी बढ़ोतरी की संभावना है.
80.54 रुपये पहुंचा पेट्रोल : पेट्रोल 80.54 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. 12 मार्च को पेट्रोल की कीमत 73.28 रुपये प्रति लीटर थी. वहीं डीजल 77.63 रुपये प्रति लीटर हो गया है. 12 मार्च को डीजल की कीमत 66.44 रुपये प्रति लीटर थी. पेट्रोल और डीजल में अंतर अब लगभग तीन रुपये प्रति लीटर का रह गया है.
भाजपा ने की है पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट कम करने की मांग
प्रदेश भाजपा ने मुख्यमंत्री से पेट्रोलियम पदार्थों पर वैट कम करने की मांग की है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात कर इसका आग्रह किया था.
इधर, चतरा सांसद सह भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुनील सिंह ने कार्यसमिति बैठक के बाद कहा कि पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से सरकार व संगठन चिंतित है. सरकार व संगठन की अपनी-अपनी व्यवस्था है. दोनों को परस्पर तालमेल स्थापित कर केंद्र सरकार के पास रखना चाहिए, ताकि कोई रास्ता निकल पाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें