25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची जिले की योजनाओं के लिए डीपीआर तैयार

रांची : राष्ट्रीय सहकारिता विकास निगम की मदद से रांची जिले में शुरू होनेवाली योजनाओं का डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार कर लिया गया है. इसके तहत शुरुआती चरण में लगभग 110 करोड़ रुपये की योजना तैयार की गयी है. इसके तहत प्रखंडों में कई काम शुरू किये जायेंगे. प्रखंडों में शुद्ध पेयजल के लिए […]

रांची : राष्ट्रीय सहकारिता विकास निगम की मदद से रांची जिले में शुरू होनेवाली योजनाओं का डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार कर लिया गया है. इसके तहत शुरुआती चरण में लगभग 110 करोड़ रुपये की योजना तैयार की गयी है. इसके तहत प्रखंडों में कई काम शुरू किये जायेंगे. प्रखंडों में शुद्ध पेयजल के लिए आरओ वाटर प्लांट के अलावा ई-सेंटर को प्राथमिकता सूची में रखा गया है.
राष्ट्रीय सहकारिता विकास निगम के अधिकारियों और जिले के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में इन योजनाओं के डीपीआर को मंजूरी दे दी गयी है.
प्रखंडों में लोगों को प्रमाणपत्रों के लिए बाहर नहीं जाना पड़े इसके लिए ई-सेंटर खोलने की योजना बनायी गयी है. यहां सब कुछ ऑनलाइन होगा. इसके अलावा इन ई-सेंटरों में सरकारी और गैर सरकारी योजनाओं का डिजिटाइजेशन का कार्य भी किया जायेगा.
प्रखंडों के लिए बनी हैं कई योजनाएं
शुरुआती चरण के लिए तैयार की गयी हैं लगभग 110 करोड़ की योजनाएं
प्रखंडों में आरओ वाटर प्लांट और ई-सेंटर की स्थापना प्राथमिकता में
क्या है ई-सेंटर
प्रखंडों में लोगों को प्रमाणपत्रों के लिए बाहर नहीं जाना पड़े इसके लिए ई-सेंटर खोलने का निर्णय लिया गया. इन ई-सेंटरों में सरकारी और गैर सरकारी योजनाओं का डिजिटाइजेशन किया जायेगा. यहां सबकुछ ऑनलाइन उपलब्ध रहेगा. इसके अलावा फोटो कॉपी, स्टेशनरी, नेट बैंकिंग, सरकारी प्रपत्र, लाइसेंस के लिए आवेदन देने की सुविधा भी ई-सेंटर में उपलब्ध रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें