34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नक्सलियों से मिली है पुलिस, बेवजह पत्थलगड़ी समर्थकों का नाम गैंग रेप से जोड़ कर बदनाम किया जा रहा है : तिड़ू

गैंग रेप की घटना में पत्थलगड़ी समर्थकों का नाम आने के बाद कुरूंगा में ग्राम सभा जॉन तिड़ू ने कहा, पहले अफीम की खेती का आरोप लगाया, अब रेप की घटना में पीएलएफआइ से नाम जोड़ किया जा रहा बदनाम रांची/ खूंटी : खूंटी के कोचांग में पांच युवतियों से हुई गैंग रेप की घटना […]

गैंग रेप की घटना में पत्थलगड़ी समर्थकों का नाम आने के बाद कुरूंगा में ग्राम सभा

जॉन तिड़ू ने कहा, पहले अफीम की खेती का आरोप लगाया, अब रेप की घटना में पीएलएफआइ से नाम जोड़ किया जा रहा बदनाम
रांची/ खूंटी : खूंटी के कोचांग में पांच युवतियों से हुई गैंग रेप की घटना में पत्थलगड़ी समर्थकों को पुलिस पर फंसाने का आरोप लगाते हुए रविवार को कुरूंगा में ग्राम सभा की बैठक हुई. पत्थलगड़ी के नेता व मास्टरमाइंड जॉन जोनास तिड़ू की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न गांवों के करीब एक हजार ग्रामीण शामिल हुए.
महिला और पुरुष पैदल चल कर दूरदराज के गावों से आये थे. बैठक में गैंग रेप की घटना की निंदा करते हुए दोषियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गयी. जॉन तिड़ू सहित अन्य लोगों ने पुलिस पर आक्रोश निकालते हुए कहा कि पुलिस नक्सलियों से मिली हुई है. पुलिस बेवजह पत्थलगड़ी समर्थकों का नाम गैंग रेप की घटना से जोड़ कर उन्हें बदनाम कर रही है. जबकि घटना से पत्थलगड़ी समर्थकों को आैर पत्थलगड़ी से पीएलएफआइ का कोई लेना- देना नहीं है. घटना में सिर्फ पीएलएफआइ के उग्रवादियों का हाथ है.
सरकार के हर सवाल का जवाब देने को तैयार हूं : जॉन
जॉन तिड़ू ने कहा कि हम अपना स्वशासन चलायेंगे. छह महीने में हमारा समय आयेगा. अब हमलोग वोट का बहिष्कार नहीं करेंगे, लेकिन चुनाव से अलग रहेंगे. इस पर हम विचार कर रहे हैं. हमें गुंडागर्दी, बदमाशी या किसी का बलात्कार नहीं करना है. खूंटी और रांची में गुंडागर्दी होती है. क्या वहां भी कोचांग के पत्थलगड़ी समर्थक घटना को अंजाम देते हैं. मैं सरकार के प्रत्येक सवाल का जवाब देने को तैयार हूं. अब आदिवासी जाग गये हैं. हम वोटर कार्ड, आधार कार्ड और राशन कार्ड नहीं लेंगे. हम भारत सरकार के कुटुंब परिवार के सदस्य हैं. हम यहां के मालिक हैं. इसलिए हमें किसी प्रकार की दस्तावेज की आवश्यकता नहीं है. पहचान पत्र की आवश्यकता उन्हें है जो बाहर से आये हैं.
हम विकास चाहते हैं, पुलिस बेवजह नहीं फंसाये

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें