34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टीटीपीएस से उत्पादन ठप ओवर ड्राॅ कर की गयी आपूर्ति

ब्रेकर में तकनीकी खराबी आने के कारण उत्पादन बंद हो गया इस यूनिट से 170 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा था रांची : टीवीएनएल के ललपनिया स्थिति टीटीपीएस से शनिवार की सुबह उत्पादन ठप हो गया. यहां एक नंबर यूनिट से उत्पादन हो रहा था. सुबह सात बजे के करीब ब्रेकर में तकनीकी खराबी […]

ब्रेकर में तकनीकी खराबी आने के कारण उत्पादन बंद हो गया

इस यूनिट से 170 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा था
रांची : टीवीएनएल के ललपनिया स्थिति टीटीपीएस से शनिवार की सुबह उत्पादन ठप हो गया. यहां एक नंबर यूनिट से उत्पादन हो रहा था. सुबह सात बजे के करीब ब्रेकर में तकनीकी खराबी आने के कारण उत्पादन बंद हो गया. इसके पूर्व इस यूनिट से 170 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा था. टीवीएनएल के जीएम सनातन सिंह ने कहा कि रिपेयरिंग का काम चल रहा है. देर रात तक उत्पादन चालू होने की संभावना है.
टीटीपीएस से उत्पादन ठप हो जाने की वजह से राज्य में 170 मेगावाट बिजली की कमी हो गयी. हालांकि झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड द्वारा सेंट्रल पूल से अतिरिक्त बिजली ओवर ड्राॅ कर ली गयी. झारखंड का अपना उत्पादन केवल 64 मेगावाट ही था. सेंट्रल पूल से 602 मेगावाट, आधुनिक से 186 मेगावाट, एसइआर से 46 मेगावाट कुल 842 मेगावाट बिजली उपलब्ध थी. राज्य में 937 मेगावाट बिजली की मांग थी, जिसमें 95 मेगावाट बिजली ओवर ड्राॅ कर आपूर्ति की गयी. बिजली वितरण निगम का दावा है कि कहीं भी लोड शेडिंग नहीं की गयी है. जहां बिजली कटी भी है, तो स्थानीय खराबी की वजह से.
रांची शहरी क्षेत्र में कई जगह बिजली गुल रही
रांची शहरी क्षेत्र में मेंटेनेंस के कारण शनिवार को कई इलाकों में बिजली गुल थी. 11 केवी दीपाटोली, पीपरटोली और कटहल मोड़ फीडर से दिन के 11 बजे से तीन बजे तक बिजली गुल थी. आरएपीडीआरपी वर्क के कारण 11 केवी हिनू फीडर से दिन के 10 बजे से तीन बजे तक बिजली बंद थी. 11 केवी पीएचइडी फीडर से भी दिन के 10 बजे से तीन बजे तक बिजली आपूर्ति बंद थी. हरमू सब स्टेशन के टेलीफोन एक्सचेंज फीडर से एक घंटा बिजली बंद थी. वहीं पंडरा, इटकी रोड, रातू रोड, कांके रोड व अपर बाजार में भी बिजली एक से दो घंटे तक काटे जाने की सूचना मिली है.
आज शहर के कई इलाकों में बंद रहेगी बिजली
रिपेयरिंग के कारण 33 केवी टीएंडटी और 11 केवी सिंह मोड़, हटिया, निफ्ट, खूंटी, बालसिरिंग, रामपुर, ओल्ड एंसलेरी और न्यू एंसेलरी फीडर से दिन के 11 बजे से चार बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. 11 केवी कर्रा टाउन फीडर से दिन के नौ बजे से चार बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. 11 विकास फीडर से दिन के 10 बजे से एक बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. इस दौरान रूडिया, मेसरा, वास्तु विहार, विकास चौक, पंचौली, नेवरी और आसपास के इलाकों में बिजली नहीं रहेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें