25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची में टॉय ट्रेन चलाने के लिए शुरू की गयी कवायद

रांची : रांची में टॉय ट्रेन शुरू करने के लिए एक बार फिर प्रयास आरंभ किया गया है. हालांकि, किस स्थान पर चलाना बेहतर होगा, इसके लिए मंथन किया जा रहा है. जिला प्रशासन ने इस संबंध में नगर विकास विभाग को पत्र लिखा है. विभाग से टॉय ट्रेन के संबंध में प्रोजेक्ट तैयार करने […]

रांची : रांची में टॉय ट्रेन शुरू करने के लिए एक बार फिर प्रयास आरंभ किया गया है. हालांकि, किस स्थान पर चलाना बेहतर होगा, इसके लिए मंथन किया जा रहा है. जिला प्रशासन ने इस संबंध में नगर विकास विभाग को पत्र लिखा है.
विभाग से टॉय ट्रेन के संबंध में प्रोजेक्ट तैयार करने का अनुरोध किया गया है. उपायुक्त ने निर्देश मांगा है कि किस स्थान पर इसे चलाया जा सकता है. इसके रख- रखाव की व्यवस्था कैसे की जायेगी. साथ ही इसके लिए कितने जमीन की जरूरत होगी.
शहर के किसी पार्क या दूसरे पर्यटन स्थल पर इस ट्रेन को चलाने पर भी विचार किया जा रहा है. हालांकि, किसी बड़े पार्क में ही इसे शुरू करने की बात की जा रही है. जानकारी के अनुसार एचइसी ने सेक्टर दो में नगर निगम को पार्क बनाने के लिए जमीन दी है. जिस जमीन पर पार्क बनाया जाना है, वह पहले खेल मैदान था. जमीन रांची नगर निगम को दे दी गयी है. इस पार्क में भी टॉय ट्रेन चलाने के लिए संभावनाअों की तलाश की जा रही है. यह ट्रेन छह बोगियों की होगी. इसके लिए नैरो गेज की जरूरत होगी. पटरी और बोगी रेलवे उपलब्ध करायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें