33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : राजधानी का इंजन खराब, डेढ़ घंटे देरी से रवाना हुई, परेशान हुए यात्री

रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस(12453) रविवार को अपने निर्धारित समय से डेढ़ घंटे विलंब से रवाना हुई. इस ट्रेन को लेकर रांची रेलवे स्टेशन पर पहुंचे इंजन में अचानक तकनीकी खराबी आ गयी थी. ट्रेन के चालकों और तकनीकी टीम ने काफी देर तक मशक्कत की, लेकिन जब इंजन दुरुस्त नहीं हुआ, तो हटिया […]

रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस(12453) रविवार को अपने निर्धारित समय से डेढ़ घंटे विलंब से रवाना हुई. इस ट्रेन को लेकर रांची रेलवे स्टेशन पर पहुंचे इंजन में अचानक तकनीकी खराबी आ गयी थी. ट्रेन के चालकों और तकनीकी टीम ने काफी देर तक मशक्कत की, लेकिन जब इंजन दुरुस्त नहीं हुआ, तो हटिया से दूसरा इंजन मंगाया गया और उसी के सहारे ट्रेन को रवाना किया गया.
राजधानी एक्सप्रेस शाम 4:50 बजे रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पहुंची ही थी कि फुट ओवर ब्रिज के पास अचानक रुक गयी. पता चला कि इंजन में तकनीकी खराबी आ गयी है.
इस पर ट्रेन के चालक और सह चालक समेत तकनीकी टीम ने इंजन की मरम्मत का काम शुरू किया. हालांकि, काफी कोशिशों के बाद भी इंजन दुरुस्त नहीं हो सका. जो इंजन खराब हुआ है, वह हावड़ा से आया था.
परेशान हुए यात्री
प्लेफॉर्म नंबर एक पर बड़ी संख्या में यात्री इस ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन ट्रेन आधे प्लेटफॉर्म पर भी नहीं पहुंच पायी थी. काफी इंतजार के बाद प्लेटफॉम पर खड़े यात्री बूंदाबांदी के बीच अपने-अपने कोच में चढ़े.
इसके बाद भी यात्रियों को किसी तरह की जानकारी नहीं दी जा रही थी कि ट्रेन कब रवाना होगी. बाद में हटिया से दूसरा इंजन मंगाया गया अौर इसे प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर लाकर उसमें जोड़ा गया. शाम 6:50 बजे इस ट्रेन को यहां से रवाना किया गया. ट्रेन के रवाना होते ही अधिकारियों ने राहत की सांस ली.
रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के इंजन में क्या खराबी आयी थी, इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है. हालांकि, दूसरे इंजन के सहारे ट्रेन को रवाना कर दिया गया है. यह ट्रेन 1:38 घंटे विलंब से रवाना हुई है.
अवनीश कुमार, सीनियर डीसीएम
प्लेटफॉर्म नंबर दो से रवाना हुई मौर्या एक्सप्रेस
प्लेटफॉर्म नंबर एक पर राजधानी एक्सप्रेस काफीदेर तक खड़ी रही. इस वजह से मौर्य एक्सप्रेस को प्लेटफार्म नंबर दो से रवाना किया गया. इस ट्रेन के यात्री प्लेटफार्म नंबर एक पर इसका इंतजार कर रहे थे. अचानक शाम 5.45 बजे के करीब यह घोषणा की गयी कि यह ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो से खुलेगी. इसके बाद यात्री अपने सामान को लेकर जैसे तैसे वहां गये.
बारिश में प्लेटफार्म का हिस्सा पानी से भींग गया था. मारबल पर पानी पड़ने की वजह से फिसलन सा हो गया था, जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी. यह ट्रेन शाम 6:13 बजे आयी और 6:23 बजे रवाना हुई.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें