32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : पूरे राज्य में मनाया गया उज्ज्वला दिवस, इस योजना से महिलाओं को मिला सम्मान : रामटहल

अदिति इंडेन ने बांटे 100 गैस कनेक्शन रांची :प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से महिलाओं को सम्मान मिला है. 70 वर्षों से किसी ने इस बारे में नहीं सोचा था. गैस के अभाव में महिलाएं व गरीब परिवारों को खाना बनाने में काफी दिक्कत होती थी. इस योजना के बाद काफी बदलाव आया है. यह बातें सांसद […]

अदिति इंडेन ने बांटे 100 गैस कनेक्शन
रांची :प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से महिलाओं को सम्मान मिला है. 70 वर्षों से किसी ने इस बारे में नहीं सोचा था. गैस के अभाव में महिलाएं व गरीब परिवारों को खाना बनाने में काफी दिक्कत होती थी. इस योजना के बाद काफी बदलाव आया है. यह बातें सांसद रामटहल चौधरी ने अदिति इंडेन गैस सर्विस की ओर से शुक्रवार को आेकेजन हॉल में आयोजित उज्ज्वला दिवस के मौके पर कही. उन्होंने कहा कि सबसे खास बात यह है कि इस योजना में गैस व चूल्हा मिल रहा है. कनेक्शन के साथ ही बीमा हो जाता है. महिलाएं अब हर क्षेत्र में जागरूक हो गयी हैं.
विधायक डॉ जीतू चरण राम ने कहा कि महिलाओं के लिए यह बड़ी उपलब्धि है. सही तरीके से गैस का प्रयोग करें. लापरवाही से घटना हो सकती है. अदिति इंडेन के प्रोपराइटर उमेश राय ने कहा कि इस मौके पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत कुल 100 कनेक्शन बांटे गये. इस दौरान लाभुकों को गैस के सुरक्षित प्रयोग के बारे में जानकारी भी दी गयी.
राज्य में बांटे गये 50 हजार से अधिक कनेक्शन
इंडेन के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक व प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के स्टेट कोऑर्डिनेटर हरीश दीपक ने कहा कि इंडेन, भारत गैस व एचपी गैस ने मिल कर उज्ज्वला दिवस पर राज्य में 50 हजार से अधिक गैस कनेक्शन बांटे हैं. इस योजना के तहत 18 जनवरी तक राज्य में 13,93,664 लोगों को कनेक्शन दिये गये. वहीं रांची में अब तक 65,034 कनेक्शन दे दिये गये हैं. मौके पर इंडेन के जीएम (एचआर) एमआर दास, रांची के डिस्ट्रिक्ट नोडल ऑफिसर चंद्रमणि, महिला मंडल की अध्यक्ष बबनी गाड़ी, शांतनु इंडेन के प्रोपराइटर शांतनु सहित योजना की कई लाभुक उपस्थित थीं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें