25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : 23 अप्रैल से शुरू होगा विशेष टीकाकरण मिशन इंद्रधनुष

रांची : गुरुवार को आरसीएच सभागार में एनएचएम के अभियान निदेशक कृपानंद झा की अध्यक्षता में ग्राम स्वराज अभियान के तहत चलाये जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम मिशन इंद्रधनुष की राज्यस्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई. श्री झा ने निर्देश दिया कि टीकाकरण के हर दिन का डाटा और फोटो वेबसाइट पर अपलोड करें. साथ ही […]

रांची : गुरुवार को आरसीएच सभागार में एनएचएम के अभियान निदेशक कृपानंद झा की अध्यक्षता में ग्राम स्वराज अभियान के तहत चलाये जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम मिशन इंद्रधनुष की राज्यस्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई.
श्री झा ने निर्देश दिया कि टीकाकरण के हर दिन का डाटा और फोटो वेबसाइट पर अपलोड करें. साथ ही विभाग के राज्य स्तर के सभी निदेशक, उपनिदेशक को जिला भ्रमण कर मिशन इंद्रधनुष की मॉनीटरिंग करने का निर्देश दिया. कहा कि दिसंबर 2018 तक 90 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है, जिसे पाने के लिए सभी लोग मिल कर काम करें.
ग्राम स्वराज योजना के अंतर्गत 21 जिलों में प्रथम चरण में 23 अप्रैल से 27 अप्रैल तक इंद्रधनुष अभियान चलाया जायेगा. जिसमें शून्य से दो वर्ष आयु तक के 3095 छूटे हुए बच्चों का टीकाकरण किया जायेगा. 1500 गर्भवती महिलाओं को भी इस चरण में टीकाकरण करने का लक्ष्य है. राज्य में कुल 252 गांवों में मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम चलाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें