37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : गवाह हाजिर नहीं करने पर सीबीआइ निदेशक व एसपी से होगा जवाब तलब

बहस. लालू के अधिवक्ता बोले : मेरे मुवक्किल हाजिर हो रहे, गवाह नहीं आ रहे, टल रही सुनवाई रांची : चारा घोटाला से जुड़े डोरंडा कोषागार से फर्जी निकासी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सोमवार को न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में हाजिर हुए. उनके साथ पूर्व सांसद जगदीश […]

बहस. लालू के अधिवक्ता बोले : मेरे मुवक्किल हाजिर हो रहे, गवाह नहीं आ रहे, टल रही सुनवाई
रांची : चारा घोटाला से जुड़े डोरंडा कोषागार से फर्जी निकासी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सोमवार को न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में हाजिर हुए. उनके साथ पूर्व सांसद जगदीश शर्मा भी थे. इस दौरान लालू की ओर से अधिवक्ता प्रभात कुमार ने न्यायाधीश से शिकायत की कि केस में मेरे मुवक्किल लगातार पेश हो रहे हैं.
लेकिन सीबीआइ के गवाह कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहे हैं. इस वजह से मामले में सुनवाई नहीं हो पा रही है. इस पर न्यायाधीश ने कहा कि वे इस मामले में सीबीआइ के निदेशक और एसपी को पत्र लिख कर जवाब तलब करेंगे. इसके बाद लालू ने न्यायाधीश से कहा कि मेरे केस का जल्दी से निपटारा किया जाये. आप पर पूरा भरोसा है कि हमें न्याय मिलेगा. इस पर न्यायाधीश ने लालू से कहा कि वे यह सब बात नहीं करें. इसके बाद लालू ने कहा कि कल की सुनवाई में मैं आऊंगा. इस पर न्यायाधीश ने कहा कि मैं अभी कैसे कह दूं कि आप आयेंगे ही.
आरसी 38 में वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेश हुए लालू : चारा घोटाला से जुड़े मामले आरसी 38ए/96 मामले में लालू प्रसाद सहित अन्य आरोपी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए. यह मामला सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में चल रहा है. आरसी 38ए/96 मामला दुमका कोषागार से जुड़ा है. इस कोषागार से तीन करोड़ 13 लाख से अधिक राशि की निकासी की गयी थी. इस दौरान कोर्ट परिसर में लालू से मिलने उनके समर्थक भी पहुंचे.
लालू ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के नेता रघुनाथ झा की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि झा जी केंद्र और राज्य में मंत्री रहे. कई विभागों की जवाबदेही उन्होंने बखूबी संभाली. उनकी पहल पर ही मैंने मुख्यमंत्री के रूप में शिवहर जिला बनवाया था. वे काफी दिनों से डायलिसिस पर थे. इलाज के क्रम में उनका देहांत दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में हो गया. उनकी मौत का काफी अफसोस है. मेरे और दल की ओर से झा जी की मृत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उन्हें एक पुत्र और एक पुत्री है. दुख की घड़ी में भगवान उनको साहस प्रदान करे. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री एमएस फातमी, राजद के प्रवक्ता सह विधायक शक्ति सिंह यादव, एमएलसी रणविजय सिंह, विधायक भोला यादव सहित अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.
तेजस्वी जेल प्रबंधन के रवैये से नाराज कहा : सिर्फ पांच मिनट ही मिलने दिया
रांची. बिहार के प्रतिपक्ष के नेता व पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपने पिता लालू यादव से मिलने सोमवार को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार पहुंचे थे. दिन के करीब 10:45 बजे वह जेल गेट के पास पहुंचे. लगभग एक घंटा व जेल के अंदर रहे़ 11:50 बजे वह जेल से बाहर निकले. उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन ने प्रक्रिया पूरी करने में ज्यादा समय ले लिया. जब हम जेल के अंदर गये, तो मात्र पांच मिनट ही अपने पिता से मिल पाये. हमने लालू जी की सेहत के संबंध में जानकारी ली. वह हार्ट पेशेंट हैं. उनकी ओपन हार्ट सर्जरी हुई है, सुगर के पेसेंट हैं. इसलिए हमलोग उनकी सेहत को लेकर काफी चिंतित थे.
जेल प्रबंधन के रवैये से दु:खी दिखे तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने कहा कि पता नहीं क्या कारण है कि हमलोगों के साथ जेल प्रशासन इस तरह का रवैया अपना रहा है. हो सकता है कि सरकार की ओर से जेल प्रशासन को कुछ निर्देश दिया गया हो. मिलने पहुंचने पर आधा से अधिक समय लालू जी वीडियो कांफ्रेंसिग में रहे. उसके बाद बाहर आये, तो मात्र पांच मिनट तक ही हमारी बात हुई.
कई राजद नेता और कार्यकर्ता भी पहुंचे थे जेल गेट :
लालू से मिलने के लिए जेल गेट पर भोला यादव, मोतिहारी के बरारी विधायक नीरज कुमार, नालंदा के हिलसा विधायक शक्ति सिंह,पूर्व सांसद अशरफ अली फातमी, राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा, झारखंड प्रदेश महासचिव अनिल सिंह आजाद, विजय यादव, अफरोज आलम, भाष्कर वर्मा, अब्दुल मनान, मो अब्दुल गफ्फार, कुमार चंदन, पिंकी यादव, लल्लू गोप, राजेश यादव, इम्तियाज वारसी सहित कई राजद कार्यकर्ता व नेता पहुंचे थे़
झारखंड : सुखदेव सिंह ने दायर की है हाइकोर्ट में क्वैशिंग याचिका
रांची : देवघर के तत्कालीन उपायुक्त रहे सुखदेव सिंह ने चारा घोटाला मामले (आरसी-64ए/96) में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश की अदालत द्वारा आरोपी बनाने को चुनाैती दी है. उन्होंने यह चुनाैती झारखंड हाइकोर्ट में क्रिमिनल क्वैशिंग याचिका दायर कर दी है. प्रार्थी श्री सिंह ने चारा घोटाले में लगाये गये आरोपों को निराधार बताते हुए इसे निरस्त करने का आग्रह किया है.
उल्लेखनीय है कि सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने आरसी-64ए/96 मामले में देवघर के तत्कालीन उपायुक्त सुखदेव सिंह को आरोपी बनाते हुए सीआरपीसी की धारा-319 के तहत समन जारी किया था. अदालत ने उन्हें 23 जनवरी को उपस्थित होने का निर्देश दिया है. श्री सिंह के अलावा बिहार के तत्कालीन डीजीपी डीपी अोझा भी आरोपी बनाये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें