36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : सेवानिवृत्त विवि शिक्षक आज धरना देंगे

रांची : राज्य के सेवानिवृत्त विवि शिक्षक 16 जनवरी 2018 को दिन के 11 बजे से रांची विवि मुख्यालय के समक्ष धरना देंगे. शिक्षक एक जनवरी 2006 के प्रभाव से पेंशन लागू करने व बकाया का भुगतान करने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा पेंशन का नियमित भुगतान करने की भी मांग कर रहे […]

रांची : राज्य के सेवानिवृत्त विवि शिक्षक 16 जनवरी 2018 को दिन के 11 बजे से रांची विवि मुख्यालय के समक्ष धरना देंगे. शिक्षक एक जनवरी 2006 के प्रभाव से पेंशन लागू करने व बकाया का भुगतान करने की मांग कर रहे हैं. इसके अलावा पेंशन का नियमित भुगतान करने की भी मांग कर रहे हैं.
सेवानिवृत्त शिक्षक संघ के संरक्षक डॉ बब्बन चौबे का कहना है कि हर बार सरकार व राजभवन द्वारा आश्वासन दिया जाता है, लेकिन सेवानिवृत्त शिक्षकों की समस्याअों के प्रति कभी गंभीरता नहीं दिखायी जाती है. पेंशन समय पर नहीं मिलने से शिक्षक व उनके परिवार के लोग काफी परेशान रहते हैं. कई शिक्षक असाध्य रोग से पीड़ित हैं, लेकिन बकाया व नियमित पेंशन का भुगतान नहीं होने से रोग का इलाज कराना तो दूर, घर चलाना मुश्किल हो रहा है. सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए विवि शिक्षक 16 जनवरी को धरना देंगे.
80 वर्ष की उम्र में भी अपने पैसे के लिए दौड़ रहा हूं : प्रो अबजुर उस्मानी
मेरी उम्र 80 वर्ष से अधिक हो गयी है. अब ठीक से चला भी नहीं जाता, लेकिन अपनी कमाई के पैसे लेने के लिए कभी विवि, तो कभी सरकार के कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. 31 जनवरी 1997 को रांची विवि से सेवानिवृत्त हुआ. अभी भी विवि के पास दो लाख से अधिक रुपये बकाया है. नये वेतनमान का बकाया अलग से है. उम्र अधिक हो जाने की वजह से कई तरह के रोग हो गये हैं. डायबिटिज से पीड़ित हूं, साथ ही हृदय रोग से ग्रसित हूं.
वर्ष 1997 से दवा चल रही है. अपने बकाया के भुगतान के लिए बार-बार विवि से आग्रह करता रहता हूं, लेकिन हर बार सरकार से राशि नहीं मिलने की वजह बता कर लौटा दिया जा रहा है. थक गया हूं. सभी सेवानिवृत्त शिक्षक अपने पैसे को ही प्राप्त करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं. इससे दुखद इस राज्य में क्या होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें