28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टाटीसिलवे और सांकी रेलवे स्टेशन का निरीक्षण आज से

रांची : टाटीसिलवे व सांकी रेलवे स्टेशन का रेल संरक्षा आयुक्त बुधवार से निरीक्षण करेंगे. यह निरीक्षण 16 जनवरी तक चलेगा. इस दौरान वे विशेष ट्रेन द्वारा तेज गति से आयेंगे व जायेंगे. उनकी अनुमति के बाद ही इस लाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा. रेलवे की अोर से लाइन के आसपास रहनेवाले लोगों […]

रांची : टाटीसिलवे व सांकी रेलवे स्टेशन का रेल संरक्षा आयुक्त बुधवार से निरीक्षण करेंगे. यह निरीक्षण 16 जनवरी तक चलेगा. इस दौरान वे विशेष ट्रेन द्वारा तेज गति से आयेंगे व जायेंगे. उनकी अनुमति के बाद ही इस लाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा. रेलवे की अोर से लाइन के आसपास रहनेवाले लोगों को सचेत किया गया है कि दुर्घटना से बचने के लिए वे लाइन व समपार फाटक पार करने के समय विशेष ध्यान दें.
गौरतलब है कि रांची-कोडरमा लाइन के निर्माण के क्रम में यह अहम कड़ी है. इस 31 किमी नयी लाइन के बनने के बाद सिलवर से सैंकी के बीच 26 किमी नया लाइन बनने का काम शुरू होगा.
यह काम दिसंबर 18 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. इस लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण का मामला भी लंबित है. जानकारी के अनुसार 31 एकड़ जमीन इसके लिए चाहिए, जिसमें 16 एकड़ रैयती व 16 एकड़ सरकारी जमीन है. वहीं, बरकाकाना से सिदवर तक सात किमी लाइन बनकर तैयार है. मालूम हो कि मार्च 19 तक इस लाइन में रांची से कोडरमा तक रेल चलाने की योजना है. इसके पूरा होने से रांची से कोडरमा के लिए सीधी रेल सेवा शुरू हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें