38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हटिया-मुंबई एलटीटीई में लगेगा एलएचबी कोच

रांची : हटिया-मुंबई एलटीटीई एक्सप्रेस में नया एलएचबी कोच लगेगा. यह कोच मंगलवार को हटिया पहुंचेगा. इसके बाद परीक्षण कर इसे चलाया जायेगा. संभवत शुक्रवार को खुलनेवाली हटिया-मुंबई के यात्रियों को इसका फायदा मिल सकेगा. इसके साथ ही यात्रियों की लंबे समय चली आ रही मांग पूरी हो जायेगी. रेल अधिकारियों के अनुसार आनेवाले दिनों […]

रांची : हटिया-मुंबई एलटीटीई एक्सप्रेस में नया एलएचबी कोच लगेगा. यह कोच मंगलवार को हटिया पहुंचेगा. इसके बाद परीक्षण कर इसे चलाया जायेगा. संभवत शुक्रवार को खुलनेवाली हटिया-मुंबई के यात्रियों को इसका फायदा मिल सकेगा. इसके साथ ही यात्रियों की लंबे समय चली आ रही मांग पूरी हो जायेगी.
रेल अधिकारियों के अनुसार आनेवाले दिनों में मुबंई लाइन में ट्रेनों की रफ्तार 140 से 160 किमी हो जायेगी. ऐसे में इस ट्रेन में एलएचबी कोच पूरी तरह से फीट बैठेगा. रेल अधिकारियों के मुताबिक रेलवे बोर्ड चारों महानगरों को जोड़नेवाली रेल लाइन पर जल्द ही ट्रेनों की गति बढ़ाने वाली है. इसके बढ़ने के बाद पुराने वाले डिब्बों को हटाकर नया एलएचबी कोच चलाया जायेगा.
आज पहुंचेगा कोच
शुक्रवार को खुलनेवाली हटिया-मुंबई के यात्रियों को मिल सकेगा इसका फायदा
जिन ट्रनों की स्पीड बढ़ने का फैसला लिया गया है, उनमें फिट बैठेंगी ये बोगियां
कोच के तीन प्रमुख फायदे
किसी ट्रेन में एलएचबी कोच लगने के तीन मुख्य फायदे होते हैं. पहला, दुर्घटना की स्थिति में एलएचबी कोच की बोगियां एक-दूसरे पर न चढ़ने से जानमाल का नुकसान कम होता है. दूसरा, एलएचबी कोच के स्लीपर एवं थर्ड एसी बोगियों में सीटें 72 की जगह 80 हो जाएंगी. तीसरा ट्रेनों के तेज स्पीड में भी एलएचबी कोच के यात्रियों को झटका नहीं लगता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें