27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालपुर सब्जी बाजार में पुलिस और सब्जी विक्रेता के बीच तीखी नोकझोंक, VIDEO

रांची : लालपुर के सब्जी बाजार में आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी. अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस और सब्जी विक्रेताओं के बीच तीखी झड़प हुई. इस बीच एक महिला विक्रेता के साथ पुलिस कर्मी की तीखी नोक – झोक हुई. गौरतलब है कि जाम के मद्देनजर शहर के भीड़ – भाड़ इलाकों से […]

रांची : लालपुर के सब्जी बाजार में आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी. अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस और सब्जी विक्रेताओं के बीच तीखी झड़प हुई. इस बीच एक महिला विक्रेता के साथ पुलिस कर्मी की तीखी नोक – झोक हुई. गौरतलब है कि जाम के मद्देनजर शहर के भीड़ – भाड़ इलाकों से फुटपाथ में सब्जी बेचने वालों को हटाया जा रहा है. प्रशासन के इस फैसले से विक्रेताओं के बीच काफी आक्रोश है. रोजी – रोटी को लेकर वे लगातार प्रशासन के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर आने वाले लोग हमारे समान भी उठाकर ले जाते हैं.

लालपुर सब्जी मंडी में दुकानें लगाने को लेकर रांची नगर निगम और फुटपाथ दुकानदारों के बीच ‘चूहे-बिल्ली का खेल’ जारी है. नगर निगम ने लालपुर सब्जी मंडी में दुकानें लगाने के लिए नये सिरे से समयसीमा (सुबह 6:00 बजे से दोपहर 01:00 बजे तक) निर्धारित की है. लेकिन, फुटपाथ दुकानदार पूरे दिन दुकानें लगाने पर अड़े हैं. इसी के मद्देनजर सोमवार शाम पांच बजे से नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम में लालपुर चौक से डिस्टिलरी पुल तक दुकानदारों को हटाने के लिए अभियान चलाया था.
कल जब्त की गयी थी 18 से अधिक सब्जी दुकानदारों की सब्जियां
करीब एक घंटे भर चले इस अभियान में 18 से अधिक सब्जी दुकानदारों की सब्जियां जब्त की गयीं. वहीं, डिस्टिलरी पुल के समीप ठेले पर देसी मुर्गा बेच रहे एक दुकानदार का सारा सामान भी जब्त किया गया. नगर निगम की टीम को देखकर मुर्गा दुकानदार अपना ठेला लेकर रिवर साइड कॉलोनी में घुस गया था. लेकिन, इंफोर्समेंट अफसरों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया. दुकानदार हाथ-पांव जोड़ने लगा, तो टीम ने उस पर 2000 रुपये जुर्माना लगाया. जुर्माना वसूलने के बाद टीम ने उसका ठेला और मुर्गा वापस कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें