34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अधिकारियों की लापरवाही से आवास योजना में देरी : मेयर

रांची : मेयर आशा लकड़ा ने रविवार को डोरंडा स्थित बड़ा घाघरा में राजीव आवास योजना के तहत तैयार हो रहे भवनों का निरीक्षण किया. मेयर ने सीधे लाभुकों से ही आवास निर्माण में आ रही समस्या के बारे में पूछा. लाभुकों ने बताया कि दैनिक मजदूरी कर परिवार को पेट पालते हैं, इसलिए निर्माण […]

रांची : मेयर आशा लकड़ा ने रविवार को डोरंडा स्थित बड़ा घाघरा में राजीव आवास योजना के तहत तैयार हो रहे भवनों का निरीक्षण किया. मेयर ने सीधे लाभुकों से ही आवास निर्माण में आ रही समस्या के बारे में पूछा. लाभुकों ने बताया कि दैनिक मजदूरी कर परिवार को पेट पालते हैं, इसलिए निर्माण का कार्य ठेकेदार से करा रहे हैं. अधिकांश घरों का निर्माण कार्य ठेकेदारों द्वारा कराया जा रहा है, जिसमें सात से आठ ठेकेदार लगे हुए हैं.

मेयर ने जब ठेकेदारों आवास निर्माण में देरी का कारण पूछा, तो उन्होंने बताया कि निर्धारित आवास क्षेत्र को बढ़ा दिया गया है. लाभुक 300 वर्गमीटर की जगह 380 वर्गमीटर या उससे ज्यादा में निर्माण करा रहे हैं. इससे स्टीमेट बढ़ गया है. मेयर ने जब अधिकारियों की मौजूदगी में मापी करायी, तो निर्माण का क्षेत्र बढ़ा हुआ पाया गया. मेयर ने कहा कि अधिकारी समय पर निरीक्षण करने नहीं आते हैं, इसलिए यह हाल है. उन्होंने अधिकारियों को दो दिनों में वास्तविक रिपोर्ट देने के लिए कहा.

उन्होंने कहा कि जो गलत पाया जायेगा, उसपर कार्रवाई होगी. वहीं, लाभुकों से कहा कि आप लोग नशे में पैसा बर्बाद न करें, बल्कि वही पैसा घर के निर्माण में लगायें. मौके पर एनयूएलएम शाखा प्रभारी रमेंद्र कुमार, निर्मल कुमार दास, निरंजन कुमार व सुपरवाइजर मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें