23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : विधायक निर्मला देवी के आवेदन पर हुई सुनवाई, फैसला सुरक्षित

रांची : हाइकोर्ट के जस्टिस अनंत बिजय सिंह की अदालत में गुरुवार को हजारीबाग के बड़कागांव की विधायक निर्मला देवी के निर्वाचन को चुनौती देनेवाली चुनाव याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने प्रतिवादी के आवेदन पर सुनवाई पूरी होने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया. इससे पूर्व प्रार्थी की ओर से वरीय अधिवक्ता वीपी सिंह […]

रांची : हाइकोर्ट के जस्टिस अनंत बिजय सिंह की अदालत में गुरुवार को हजारीबाग के बड़कागांव की विधायक निर्मला देवी के निर्वाचन को चुनौती देनेवाली चुनाव याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने प्रतिवादी के आवेदन पर सुनवाई पूरी होने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया. इससे पूर्व प्रार्थी की ओर से वरीय अधिवक्ता वीपी सिंह ने अदालत को बताया कि प्रतिवादी को इस मामले में अब तक सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है.
स्टे नहीं मिला है. वैसी स्थिति में आगे की सुनवाई जारी रहनी चाहिए. दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने उक्त बिंदु पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. साथ ही मामले की अगली सुनवाई के लिए सात दिसंबर की तिथि निर्धारित की.
प्रतिवादी की ओर अदालत में आवेदन देकर कहा गया है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गयी है, जो अब तक लंबित है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट में अंतिम फैसला आने के बाद ही हाइकोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी चाहिए. उल्लेखनीय है कि प्रार्थी रोशन लाल चौधरी ने चुनाव याचिका दायर की है. उन्होंने चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए प्रतिवादी के निर्वाचन को निरस्त करने की मांग की है.
निर्वाचन को दी गयी है चुनौती
चंपई के मामले में गवाही शुरू
झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस अनंत बिजय सिंह की अदालत में गुरुवार को विधायक चंपई सोरेन के निर्वाचन को चुनाैती देनेवाली चुनाव याचिका पर सुनवाई हुई. प्रार्थी गणेश महली की ओर से उनके पोलिंग एजेंट विष्णु नारायण सिंह ने अपनी गवाही दर्ज करायी. प्रार्थी की गवाही पहले हो चुकी है. उल्लेखनीय है कि प्रार्थी गणेश ने चुनाव याचिका दायर कर चंपई सोरेन के निर्वाचन को चुनौती दी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें