Advertisement

ranchi

  • Nov 14 2017 8:05AM

झारखंड स्थापना दिवस के बाद लागू की जायेगी नयी व्यवस्था, मेन रोड की पार्किंग अगले तीन-चार दिनों के लिए फ्री

झारखंड स्थापना दिवस के बाद लागू की जायेगी नयी व्यवस्था, मेन रोड की पार्किंग अगले  तीन-चार दिनों के लिए फ्री
रांची: बेंगलुरु कंपनी जीनॉस्टिक सॉल्युशन को मेन रोड की पार्किंग व्यवस्था से हटाने के बाद सोमवार से रांची नगर निगम ने मेन रोड की पार्किंग व्यवस्था अपने हाथों में ले ली. हालांकि, सोमवार को मेन रोड में पार्किंग आमलोगों के लिए फ्री रही. अलबर्ट एक्का चौक से ओवरब्रिज तक किसी वाहन से पार्किंग शुल्क की वसूली नहीं हुई. 
 
जानकारी के अनुसार 15 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया जाना है. ऐसे में नगर निगम ने नयी व्यवस्था को स्थापना दिवस के बाद लागू करने का निर्णय लिया है. पार्किंग व्यवस्था का जिम्मा अपने हाथों में लेने के बाद नगर निगम इसे ओर बेहतर तरीके से लागू करने की रणनीति तैयार कर रहा है. सोमवार को इस संबंध में निगम के बाजार शाखा में इसको लेकर रणनीति बनायी गयी. कैसे बेहतर तरीके से लोगों से पैसे की वसूली होगी, इसे लेकर भी कई निर्णय लिये गये. 
 
"10 में दोपहिया और "30 में चारपहिया वाहन कर सकेंगे खड़ा : नयी व्यवस्था के तहत अब दोपहिया वाहन से 10 रुपये और चारपहिया वाहन से 30 रुपये प्रति तीन घंटे के लिए लिये जायेंगे. एक बार पार्किंग शुल्क देने के बाद तीन घंटे तक उस वाहन को पूरे मेन रोड में कहीं पर भी खड़े करने की छूट होगी.
 
सड़क से हटायें ठेला-गुमटी, नहीं तो होगा जब्त
रांची. राष्ट्रपति के आगमन काे लेकर नगर निगम शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुट गया है. सोमवार को नगर निगम के इंफोर्समेंट अफसरों की टीम ने मोरहाबादी से लेकर बिरसा चौक तक माइक से घाेषणा की. साथ ही दुकानदारों को चेतावनी दी गयी कि जिन्होंने भी सड़क के किनारे अवैध रूप से ठेला या गुमटी लगाया है, वे उसे हटा लें, अन्यथा निगम उसे जब्त कर लेगा. निगम के टीम ने इस दौरान डोरंडा इलाके में भी माइकिंग की. नगर निगम की टीम ने मोरहाबादी मैदान में अभियान चलाकर आधा दर्जन से अधिक ठेलों को जब्त किया. मैदान में लगने वाले मोबाइल फूड वैन को भी चेतावनी दी गयी कि अगर उसने अपनी दुकान मैदान के आसपास लगायी, तो वैन को जब्त कर लिया जायेगा.
 

Advertisement

Comments