Advertisement

ranchi

  • Sep 13 2017 7:18AM

छठी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा सात नवंबर से

छठी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा सात नवंबर से
रांची: झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने छठी सिविल सेवा परीक्षा (जेपीएससी 2016) की मुख्य परीक्षा सात नवंबर 2017 से लेने का निर्णय लिया है. यह परीक्षा 11 नवंबर 2017 तक होगी. 

जेपीएससी ने इसके लिए केंद्र उपलब्ध कराने का आग्रह रांची के उपायुक्त से किया है. उपायुक्त की सहमति के बाद ही तिथि का अंतिम रूप से निर्धारण हो सकेगा. मुख्य परीक्षा के लिए रांची में ही सभी केंद्र बनाये जायेंगे. 326 पदों के लिए छह हजार 103 उम्मीदवार शामिल होंगे. मालूम हो कि पूर्व में आयोग द्वारा प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया था.

इसमें 5138 उम्मीदवार सफल घोषित किये गये थे. बाद में मामला उच्च न्यायालय पहुंचा. उच्च न्यायालय के निर्देश के आलोक में संशोधित रिजल्ट जारी किया गया. इसमें कुल छह हजार 103 उम्मीदवार सफल घोषित हुए. हालांकि इस परीक्षा का मामला अभी भी उच्च न्यायालय में चल रहा है. छठी सिविल सेवा परीक्षा में प्रशासनिक सेवा के 143 पद, वित्त सेवा के 104 पद, शिक्षा सेवा के 36 पद, योजना सेवा के 18 पद, सहकारिता सेवा के नौ पद, सूचना सेवा के सात पद, पुलिस सेवा के छह पद अौर सामाजिक सुरक्षा सेवा के तीन रिक्त पदों पर नियुक्ति की जानी है.
 

Advertisement

Comments